यूपी की अरुधंति सहित आराध्य, ऋषि, रिधिमा, मिराया क्वालीफाइंग के पहले दौर में जीते

0
106

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट आईटीएफ जे 30 प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। गोमतीनगर के विजयंतखंड स्टेडियम में प्रतियोगिता के क्वालीफाइंग मुकाबलों के पहले दिन उत्तर प्रदेश की अरुंधति सिंह डागुर ने तेलंगाना की खिलाड़ी साईं अन्य वाराणसी को ढाई घंटे चले मैच में टाइब्रेक में 1-6, 6-2, 10-4 से हराया।

दूसरी ओर सभी वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों आसानी से अगले दौर में जगह बना ली। बालक वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त आराध्य म्हासदे ने फैज अली को आसानी से 6-3,6-4 से हरा दिया। उत्तर प्रदेश के ऋषि यादव ने शानदार खेल का परिचय देते हुए स्वतंत्रवीर को 6-3,6-0 से हराकर क्वालीफाइंग के अगले दौर में अपना स्थान पक्का कर लिया।

वहीं तीसरी वरीयता प्राप्त शिवतेज सिरफुले ने मेहर सिंह खोसला को 6-2,6-3 से पराजित कर अगले दौर में जगह बना ली। चौथी वरीयता प्राप्त गुरबाज नारंग ने बृंदा हिमनीश को 6-0,6-4 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

पांचवी वरीयता प्राप्त त्रिशांत रेड्डी ने प्रियांश बर्थवाल को 6-3,6-4 से हरा कर अगले दौर में प्रवेश किया। क्वालीफाइंग राउंड के पहले दिन सुपर टाईब्रेक तक खिंचे एक दिलचस्प मुकाबले में प्रतीक शिरोन ने वरुण सिंह को 6-2,1-6,10-6 पराजित किया।

बालिक वर्ग में रिधिमा सिंह ने सूर्यांशी शेखावत को 6-4,6-3 से हरा दिया। वहीं मिराया अग्रवाल ने नंदिनी को कड़े मुकाबले में 7-6(5), 7-5 से पराजित कर अगले दौर में अपनी जगह पक्की कर ली।

इसके अलावा बालक वर्ग में गौरांश, आर्यवीर, दक्ष, वीर मदाम, श्रीकर ने अगले दौर में जगह बनाई। बालिका वर्ग मे आरूही, स्निग्धा, वैष्णवी, अपारा और श्रीलक्ष्मी रेड्डी ने क्वालीफाइंग के दूसरे दौर में जगह पक्की कर ली है।

क्वालीफाइंग दौर के मुकाबलों से पहले यूपी टेनिस एसोसिएशन के सचिव पुनीत अग्रवाल ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और उन्हें शुभकामनाएं दीं।

ये भी पढ़ें : लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट की हलचल बढ़ी, देशी विदेश खिलाड़ियों का आना शुरु

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here