पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

0
354

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों को बेहतर चिकित्सा परामर्श और जरूरी टेस्ट की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक परियोजना धरातल पर उतरने के लिये तैयार है।

ग्रामीणों को बेहतर चिकित्सा परामर्श के साथ पांच मिनट में उपलब्ध होगी ब्लड टेस्ट रिपोर्ट

इसकी शुरूआत इस माह से प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पिपरसण्ड ग्राम पंचायत से होने जा रही है। इस परियोजना को लाने वाली ओब्डु ग्रुप ने प्रदेश की टीम ने सरकार की पहल पर प्रदेश की पहली डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक की तैयारियों का निरीक्षण किया।

इस क्लीनिक के शुरू होने से पिपरसण्ड ग्राम पंचायत क्षेत्र के ग्रामीणों को चिकित्सकों के द्वारा ऑनलाईन परामर्श के साथ सभी प्रकार के फीवर प्रोफाइल जैसे डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया, लिवर फंक्शन, शुगर पीलिया आदि जरूरी टेस्ट के साथ अल्ट्रासाउंड की सुविधा उपलब्ध होगी।

ये भी पढ़ें : ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में धरातल पर उतरी डिजिटल डाक्टर क्लीनिक परियोजना

मौके पर ही तीन से पांच मिनट में टेस्ट रिपोर्ट उपलब्ध होने के आधार पर दवाईयां भी उपलब्ध करायी जायेगी। डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक में इन चिकित्सीय सुविधाओं के मिलने के साथ ही ग्रामीण मरीजों को झोलाछाप डॉक्टर्स से भी छुटकारा मिल जायेगा।

ये भी पढ़ें : ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी  : डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक प्रोजेक्ट में 10 हजार करोड़ से अधिक का निवेश

इस परियोजना की पहली डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक का निरीक्षण करने गयी टीम में शामिल ओब्डू ग्रुप के सीईओ संजय कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश की प्रत्येक ग्रामीणों तक बेहतर चिकित्सा व जरूरी टेस्ट की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये राज्य के अधिकतर ग्राम पंचायतों में डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक स्थापित की जा रही है।

ये भी पढ़ें : यूपी सरकार की ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी में डिजिटल डॉक्टर क्लिनिक परियोजना भी

इस परियोजना को सफल बनाने के लिए न केवल कंपनी ही प्रयास कर रही है बल्कि प्रदेश सरकार भी अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभा रही जिस के लिए बुलंदशहर जनपद इस्टर पर उद्यमी मित्र श्री राजकुमार तथा प्रदेश इस्टर पर इन्वेस्ट यूपी के अन्य उच्च अधिकारी परियोजना को कामयाब करने में जुटे है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here