ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ने जानी 19 यूपी गर्ल्स बटालियन की उपलब्धि

0
124

लखनऊ। एनसीसी ग्रुप मुख्यालय लखनऊ के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ने सोमवार को 19 यूपी गर्ल्स बटालियन का वार्षिक निरीक्षण किया। इस अवसर पर बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल दीपक कुमार ने वर्ष 2023- 24 में किए गए कार्यों की वार्षिक आख्या प्रस्तुत की और बटालियन की उपलब्धियां से भी अवगत कराया।

उन्होंने बताया कि इस वर्ष बटालियन की कैडेट संचिता सिंह का भारतीय वायु सेना में अधिकारी के रूप में चयन हुआ है। भारतीय नौसेना (अग्निवीर) में इस बटालियन के दो कैडेट्स कैडेट मनु सिंह व कैडेट वर्षा यादव का चयन हुआ। छात्रा कैडेट अनुदेशिका के रूप में कैडेट नीति सिंह व कैडेट भावना सक्सेना कभी चयन हुआ है।

इसी बटालियन की कैडेट अंडर ऑफिसर पलक गुप्ता ने गणतंत्र दिवस 2024 में हुई कर्तव्यपथ की परेड में उत्तर प्रदेश निदेशालय का प्रतिनिधित्व किया।

ग्रुप कमांडर लखनऊ ग्रुप एनसीसी ने इस उपलब्धि पर हर्ष जाहिर किया साथ ही आगामी वर्ष में बटालियन की उपलब्धि और भी बढ़ेगी इसके लिए सभी को प्रोत्साहित किया। बटालियन के कैडेट्स ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा का स्वागत किया।

ग्रुप कमांडर ने सभी एसोसिएट अधिकारियों से बातचीत करते हुए कहा कि आप सभी छात्रा कैडेट्स को इस प्रकार प्रोत्साहित करें कि वह अपने जीवन में आर्थिक स्वालंबन की दिशा में अग्रसर हो। इस अवसर पर बटालियन के अंतर्गत आनेवाले विभिन्न स्कूल-कॉलेज के एसोसिएट एनसीसी अधिकारी भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें : 5 यूपी एअर स्कवाड्रन एनसीसी लखनऊ के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर की हुई शुरुआत

ये भी पढ़ें : 63 यूपी एनसीसी बटालियन का ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ने किया निरीक्षण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here