सीएमएस में विशाल भंडारा, दिया साम्प्रदायिक सौहार्द व भाईचारे का संदेश

0
138

लखनऊ। ज्येष्ठ के तृतीय बड़े मंगल के पावन अवसर पर आज सिटी मांटेसरी स्कूल के प्रधान कार्यालय पर विशाल भंडारे का आयोजन किया। भण्डारे का शुभारम्भ भगवान श्री राम के गुणगान एवं पवनपुत्र श्री हनुमान जी के पूजन व आरती से हुआ।

सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. भारती गाँधी ने श्री हनुमान जी के चित्र पर माल्यार्पण किया एवं सभी भक्तजनों को बड़े मंगल की हार्दिक बधाईयाँ व शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर डा. गाँधी ने कहा कि पवनपुत्र श्री हनुमान जी का भंडारा सामाजिक समरसता को बनाये रखने के साथ ही वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश भी है।

ये भी पढ़ें : प्रेस क्लब में विशाल भंडारा : बड़ी संख्या में भक्तजनों ने ग्रहण किया भोजन प्रसाद

यह जानकारी सीएमएस के जन-सम्पर्क अधिकारी ऋषि खन्ना ने दी। इस अवसर पर लखनऊ के प्रबुद्ध नागरिकों ने बड़ी संख्या में भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया, साथ ही भण्डारे से सम्बंधित विभिन्न कार्यो में हाथ बँटाकर साम्प्रदायिक सौहार्द व सेवा भावना की अभूतपूर्व झलक प्रस्तुत की।

ये भी पढ़ें : नेशनल एरोबिक्स चैम्पियनशिप : सीएमएस छात्रा नूरा इनायती ने जीते 4 पदक

भंडारे में उमड़ी भक्तजनों की भारी भीड़ ने आध्यात्मिक उल्लास का अभूतपूर्व वातावरण सृजित किया तथापि भक्तजनों का भारी उत्साह देखने का मिला। इस अवसर पर सीएमएस के वरिष्ठ अधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने प्रसाद वितरण किया।

सीएमएस का यह विशाल भंडारा परम्परा एवं आस्था को अक्षुण्ण बनाये रखने के साथ ही समाज में एकता, शान्ति, सद्भावना व सौहार्द का सतत् प्रयास है। सीएमएस अपने छात्रों को सर्वधर्म समभाव की शिक्षा देता है एवं यह भंडारा भी इसी भावना की एक कड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here