उत्तर प्रदेश ने अपने नाम किया राष्ट्रीय सब जूनियर हॉकी का खिताब

0
656
फोटो : साभार हॉकी इंडिया सोशल मीडिया एकाउंट
फोटो : साभार हॉकी इंडिया सोशल मीडिया एकाउंट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सब जूनियर बालक हॉकी टीम ने तब इतिहास रच दिया जब यूपी टीम ने 12वीं हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप-2022  के फाइनल में झारखंड को 3-0 से पराजित कर विजेता ट्राफी अपने नाम कर ली। इसके साथ ही झारखंड को रजत पदक से संतोष करना पड़ा है।

रविवार को गोवा में हुए टूर्नामेंट के फाइनल में यूपी ने हॉकी झारखंड को 3-0 से हराकर चैंपियन होने का गौरव हासिल किया। टीम की जीत में अहम भूमिका शाहरुख अली की रही जिन्होंने खेल के 10वें, 13वें और 47वे मिनट में गोल  किए। उन्होंने यूपी के लिए मैच के पहले और अंतिम क्वार्टर में तीन फील्ड गोल  दागे।

शाहरुख के हुनर काे लखनऊ के केडी  सिंह बाबू सोसायटी के ग्राउंउ पर कोचेज ने निखारा था। जीत के बाद उत्तर प्रदेश टीम कोच विकास पाल ने फाइनल में हॉकी झारखंड जैसी मजबूत टीम को हराने पर खुशी जताई। उन्होंने इसे यूपी हॉकी के लिए बड़ी कामयाबी बताते हुुए कहा कि खिलाडिय़ों ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया।

हरियाणा के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली से  हमारे प्लेयर्स का आत्मविश्वास बढ़ा जो हमारे लिए काफी मददगार रहा। यह निश्चित रूप से अंडर -16 स्तर के इन बच्चों को अच्छा प्रदर्शन करने और अपने करियर में रैंक पर चढऩे के लिए अधिक से अधिक पदक जीतने के लिए प्रेरणा मिलेगी।

ये भी पढ़े : भारतीय हॉकी टीम में शामिल हुए यूपी के चार खिलाड़ी 

बताते चले कि कि 2021 में झारखंड ने इस ट्रॉफी पर कब्जा किया था लेकिन इस बार उत्तर प्रदेश ने उसका खिताब बचाने का सपना तोड़ दिया। इससे पहले दिन में हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा ने तीसरे व चौथे स्थान के मैच में हॉकी हरियाणा को हराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here