अग्निवीर भर्ती रैली अयोध्या में 24 जून से

0
121

लखनऊ/अयोध्या : जैसे-जैसे अयोध्या में बहुप्रतीक्षित भारतीय सेना भर्ती रैली नजदीक आ रही है, रैली मैदान, सेना अग्निवीर भर्ती रैली में भाग लेने के लिए संभावित उम्मीदवारों के आगमन लिए तैयार है। रैली 24 जून से 2 जुलाई तक डोगरा रेजिमेंटल सेंटर ग्राउंड अयोध्या में मुख्यालय भर्ती क्षेत्र, लखनऊ के तत्वावधान में आयोजित की जाएगी।

रैली में फिजिकल फिटनेस टेस्ट (पीएफटी) होगा जिसमें 1.6 किमी दौड़, जिग जैग बैलेंस, 9 फीट डिच और बीम शामिल होगा। जो लोग पीएफटी पास कर लेंगे वे शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी) के लिए आगे बढ़ेंगे जिसमें उम्मीदवारों की ऊंचाई, वजन और छाती के विस्तार को मापा जाएगा।

पीएमटी उत्तीर्ण करने वाले सभी लोग दस्तावेजीकरण के लिए आगे बढ़ेंगे। जिन उम्मीदवारों के दस्तावेज सही पाए जाएंगे, वे अगले दिन मेडिकल जांच के लिए आगे बढ़ेंगे।

ये भी पढ़ें : बरेली में भर्ती रैली के लिए खिलाड़ियों का स्पोर्ट्स ट्रॉयल 18 जून को

वहीं खराब मौसम और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद, रैली अटूट क्षमताओं वाले उम्मीदवारों को आकर्षित करती है। यह इस बात पर जोर देता है कि अपनी अद्वितीय शक्तियों के साथ, आप सभी बाधाओं के खिलाफ विजय प्राप्त करेंगे, और सम्मानित भारतीय सेना में शामिल होने के लिए अपनी योग्यता साबित करेंगे।

रैली के आधार पर, आपकी योग्यताएं निर्णायक कारक होंगी, और इसलिए, उम्मीदवारों को दृढ़ता से सलाह दी जाती है कि वे किसी भी दलाल के शिकार न बनें।

जैसा कि रैली अधिसूचना में बताया गया है, सभी प्रतिभागियों को सभी अनिवार्य दस्तावेज़ साथ लाने के लिए एक महत्वपूर्ण अनुस्मारक दिया जाता है। दस्तावेज़ों की सूची नीचे दिए गए QR कोड को स्कैन करके प्राप्त की जा सकती है।

तेरह जिलों के अभ्यर्थी नीचे दिये गये कार्यक्रम के अनुसार भाग लेंगे:-
  • 24 जून 2024 – अग्निवीर ट्रेड्समैन (10वीं पास) और अग्निवीर ट्रेड्समैन (08वीं पास) की श्रेणी हेतु, एआरओ अमेठी के तहत सभी 13 जिलों यानी अंबेडकर नगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशांबी, कुशी नगर, महाराजगंज, प्रयागराज, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, संत कबीर नगर और सिद्धार्थ नगर के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।
  • 25 जून 2024 – अग्निवीर कार्यालय सहायक/एसकेटी अग्निवीर तकनीकी श्रेणी के लिए एआरओ अमेठी के तहत सभी 13 जिलों के लिए यानी अंबेडकर नगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशांबी, कुशी नगर, महाराजगंज, प्रयागराज, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, संत कबीर नगर और सिद्धार्थ नगर जिलों के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।
  • 26 जून 2024 – अम्बेडकर नगर, बस्ती और महराजगंज जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी हेतु भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।
  • 27 जून 2024-कुशीनगर, कौशांबी, संत कबीर नगर और सिद्धार्थ नगर जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी की श्रेणी हेतु भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।
  • 28 जून 2024 – सुल्तानपुर और प्रयागराज जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी की श्रेणी हेतु भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।
  • 29 जून 2024 – प्रतापगढ़ और अमेठी जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी की श्रेणी हेतु भर्ती रैली होगी।
  • 30 जून 2024 – अयोध्या और रायबरेली जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी हेतु भर्ती रैली होगी।
  • 01 और 02 जुलाई 2024 – मेडिकल परीक्षण के लिए आरक्षित दिन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here