1822 किलोमीटर की दूरी तय कर सूर्या कमान पहुंचा मोटरसाइकिल दल

0
98

लखनऊ : कारगिल युद्ध में भारतीय सेना की शानदार जीत की रजत जयंती के राष्ट्रव्यापी समारोह के हिस्से के रूप में, एक अखिल भारतीय मोटरसाइकिल अभियान आयोजित किया जा रहा है।

अभियान की भावना युद्ध में भारतीय सेना द्वारा निभाई गई उत्कृष्ट भूमिका को उजागर करना और कर्तव्य के दौरान सर्वोच्च बलिदान देने वाले बहादुरों का सम्मान करना है।

कारगिल विजय का 25वां वर्ष, गनर्स के अदम्य साहस को भारतीय सेना की श्रद्धांजलिडेल्टा 5 मोटरसाइकिल अभियान नाम के इस अभियान को 1822 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद सूर्या कमान, लखनऊ में हरी झंडी दिखाई गई और कारगिल युद्ध स्मारक, द्रास की अपनी यात्रा के तीसरे चरण के सफल समापन का जश्न मनाया गया।

पूर्वी मार्ग पर, डेल्टा 5 अभियान आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरते हुए द्रास तक 4000 किलोमीटर की यात्रा करेगा।

लेफ्टिनेंट जनरल मुकेश चड्ढा, चीफ ऑफ स्टाफ (सीओएस), मध्य कमान ने 12 जून 2024 को दिनजान से शुरू हुए इस अभियान को लखनऊ में हरी झंडी दिखाई। इस अवसर पर क्षेत्र की वीर नारियों और वीरता पुरस्कार विजेताओं को भी लेफ्टिनेंट जनरल मुकेश चड्ढा ने सम्मानित किया।

अभियान के सभी मोटरसाइकिल चालक आर्टिलरी रेजिमेंट से हैं। कारगिल की बर्फीली चोटियों पर विजय की स्मृति में इस अभियान का उद्देश्य स्कूली बच्चों, एनसीसी कैडेटों और भारत के नागरिकों को कारगिल विजय प्राप्त करने में भारतीय सेना के सैनिकों की वीरता के बारे में शिक्षित करना भी है।

ये भी पढ़ें : भारतीय सेना की सूर्या कमान ने मनाया 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here