काशी को विश्वस्तरीय नगर बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

0
61

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने नगर निगम वाराणसी के कार्यों की समीक्षा के दौरान उद्यान अधीक्षक यूपी पालिका (केन्द्रीयित) उद्यान सेवा नगर निगम वाराणसी श्री कृपाशंकर पाण्डेय को कार्यों में लापरवाही बरतने की शिकायत पर नगर निगम कानपुर स्थानान्तरित करते हुए नगरीय निकाय निदेशालय, लखनऊ से संबंद्ध कर दिया।

नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने नगर निगम वाराणसी के कार्यों की समीक्षा की

उद्यान अधीक्षक पाण्डेय पर वाराणसी के पार्कों, उद्यानों आदि के रखरखाव और सौन्दर्यीकरण में लापरवाही बरतने का आरोप है। नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने शुक्रवार को सर्किट हाउस मीटिंग हाल में नगर विकास विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर वाराणसी में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की।

कार्यों में लापरवाही की शिकायत पर उद्यान अधीक्षक कृपाशंकर पाण्डेय कानपुर स्थानान्तरित

इस दौरान उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार काशी को विश्वस्तरीय नगर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। जिससे प्रधानमंत्री  के संकल्प को साकार किया जा सके।

उन्होंने वाराणसी के सौन्दर्यीकरण, स्वच्छता, नियमित सफाई, अपशिष्ट प्रबंधन पर विशेष जोर देने तथा नियमित रूप से डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए भी रणनीति बनाने को कहा।  नगर विकास मंत्री ने कहा कि बरसात से पहले ही सभी नाले-नालियों की सफाई पूर्णरूप से कर ली जाए, जिससे कि जल भराव की समस्या उत्पन्न न हो।

ये भी पढ़ें : आटोमेटिक आरएमयू द्वारा काशी विश्वनाथ मंदिर की कराई जाये विद्युत आपूर्ति

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी ने भारत की विरासत ’योग’ को पूरी दुनिया में पहुंचाया

बरसात का पानी कहीं पर भी जमा न होने पाये, इसके लिए पम्पिंग सेट की व्यवस्था कर लें और वे सभी चालू हालात में हों, जिसकी अभी से टेस्टिंग भी पूरी कर लें।

संचारी रोगों की रोकथाम के लिए छिड़काव और नियमित सफाई पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने नगर निगम के सभी अधिकारियों को अपने कार्यदायित्वों का कुशलता पूर्वक निर्वहन करने को कहा। बैठक में विधायक कैन्ट सौरभ श्रीवास्तव, महापौर, नगर आयुक्त व नगर निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here