टाटा ओपन महाराष्ट्र : विश्व नम्बर-15 करात्सेव का इस साल टॉप-10 में आना लक्ष्य

0
186
Aslan Karastev in action during a training session at 4th Tata Open Maharashtra in Pune
Aslan Karastev in action during a training session at 4th Tata Open Maharashtra in Pune

पुणे: रूसी टेनिस स्टार असलान करात्सेव ने सोमवार को कहा कि इस सीजन में उनका लक्ष्य दुनिया में शीर्ष-10 खिलाड़ियों में जगह बनाना है और वह यहां जारी 2022 टाटा ओपन महाराष्ट्र को अपने लक्ष्य की ओर एक बड़े कदम के रूप में देख रहे हैं।

टाटा ओपन महाराष्ट्र सोमवार को पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में शुरू हुआ जो 6 फरवरी को समाप्त होगा। करात्सेव ने  यहां संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, “इस सीजन में टॉप-15 और फिर टॉप-10 जगह बनाने के लिए मेरे कुछ लक्ष्य थे। मैं अपने खेल में सुधार करना चाहता हूं। कुछ चीजें थीं जिन पर मैं प्री-सीजन में काम कर रहा था।”

Aslan Karastev in action during a training session at 4th Tata Open Maharashtra in Pune
Aslan Karastev in action during a training session at 4th Tata Open Maharashtra in Pune

28 वर्षीय इस खिलाड़ी ने सीज़न की शानदार शुरुआत करते हुए सिडनी इंटरनेशनल में अपना तीसरा एटीपी एकल खिताब जीता था। उन्होंने फाइनल में दो बार के ओलंपिक चैंपियन एंडी मरी को मात दी थी। और अब वह पुणे में एक और खिताब जीतने और अपने अगले लक्ष्य के करीब पहुंचने के लिए उत्सुक हैं।

मौजूदा विश्व नंबर-15 को महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस एसोसिएशन (एमएसएलटीए) द्वारा आयोजित किया जाने वाले इस टूर्नामेंट के चौथे संस्करण में शीर्ष वरीयता प्राप्त हुई है।

वह दूसरे दौर से अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। यह करात्सेव की इस टूर्नामेंट में दूसरी भागीदारी है। इससे पहले के संस्करण में वह एक वैकल्पिक खिलाड़ी के रूप में आए थे लेकिन क्वालीफाइंग दौर के पहले मुकाबले से आगे नहीं बढ़ सके थे।

2021 के फ्रेंच ओपन उपविजेता ने आगे कहा, “मैं यहां आकर बहुत खुश हूं। ऑस्ट्रेलियन ओपन से सीधे यहां आ रहा हूं। यहां का मौसम लगभग मेलबर्न जैसा ही है। जब आप शीर्ष वरीय होते हैं तो जाहिर तौर पर यह कुछ फायदा देता है कि आप पहले मैच को छोड़ सकते हैं लेकिन कभी-कभी पहला मैच खेलने से आपको वह लय हासिल करने में मदद मिलती है, जिसकी बाद में आपको जरूरत पड़ती है। ”

करात्सेव को 2021 में जबरदस्त सफलता मिली थी। वह ओपन एरा में ऑस्ट्रेलियन ओपन में डेब्यू करते हुए ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बने थे।

करात्सेव ने इसके बाद दो खिताब जीते और फिर एलेना वेस्नीना के साथ ओलंपिक में मिश्रित युगल का रजत पदक जीता। साथ ही सर्बिया ओपन के फाइनल में प्रवेश करने के लिए वर्ल्ड नंबर 1 नोवाक जोकोविच को उनके घरेलू कोर्ट पर हराकर करात्सेव ने लोगों का ध्यान खींचा था।

मॉस्को निवासी करात्सेव ने कहा वह हर साल ऐसा ही प्रदर्शन करने का लक्ष्य रखना चाहते हैं। करात्सेव ने कहा वह अपने खेल को लेकर कोई दबाव नहीं महसूस करते हैं और हर गुजरते दिन के हिसाब से अपनी तैयारियों को अमली जामा पहनाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here