जुनैद खान के हाथों में आमिर के प्रोडक्शंस हाउस की जिम्मेदारी

0
96
साभार : गूगल (एक्टर आमिर खान व जुनैद खान)

नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म महाराज में आमिर खान के बेटे जुनैद खान के काम की काफी तारीफ हुई। उन्होंने हाल ही में बताया कि आमिर रिटायरमेंट के दौर से गुजर रहे थे और उन्होंने आमिर खान प्रोडक्शंस को संभालने की जिम्मेदारी दे दी। जुनैद इस प्रोडक्शन हाउस के तहत बन रही फिल्म प्रीतम प्यार का निर्माण कर रहे हैं।

आमिर के बेटे जुनैद से उनके एक्टिंग करियर की शुरुआत में ही प्रोडक्शन में हाथ आजमाने के फैसले के बारे में पूछा गया। उन्होंने अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘हां, मैंने ऐसा किया है। मैं फिल्म सेट पर और पीके के सेट पर कैमरे के पीछे रहा हूं। मैंने विज्ञापन शूट में मदद की है।

महाराज का शूट होने के बाद, हम आमिर खान प्रोडक्शंस में एक फिल्म पर काम कर रहे थे। उस समय किरण राव लापता लेडीज बना रही थीं और पिताजी ‘मैं रिटायर होने वाला हूं’ दौर से गुजर रहे थे और उन्होंने इस बारे में बात भी की थी (हंसते हुए)।

उन्होंने मुझसे कहा, ‘मैं रिटायर हो रहा हूं, तुम क्यों नहीं इसे संभाल लेते। यही वह दौर था जब मैंने कदम रखा। मुझे प्रोडक्शन की अच्छी समझ है।

जुनैद अपने माता-पिता आमिर खान और रीना दत्ता के करीब हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या वे उनके डेब्यू को लेकर नर्वस या चिंतित थे तो उन्होंने कहा, ‘वास्तव में नहीं (हंसते हुए)। वे चिंतित नहीं थे, वे मेरे लिए खुश थे।

वे आम तौर पर चिंतित लोग नहीं हैं, वे इन सब से और उससे भी ज्यादा (इतने लंबे समय से इंडस्ट्री का हिस्सा होने के नाते) गुजर चुके हैं।

यह फैक्ट कि वे चिंतित नहीं थे, मुझे फिल्म के साथ चल रही हर चीज में मदद मिली। पिताजी को यह काफी पसंद आई। वह आसान दर्शक हैं, वे कुछ देखने जाते हैं, उसका आनंद लेना चाहते हैं। मेरी मां मुश्किल दर्शक हैं।

उन्होंने बताया कि, आमिर उनके सेट पर कभी नहीं आए और न ही उनकी डेब्यू फिल्म में दखल दिया। उन्होंने कहा, वे कभी हमारे सेट पर नहीं आए। वे शूटिंग के पहले दिन आए और उन्होंने सीधे फिल्म देखी।

जुनैद ने कहा कि आमिर के काम का उनकी फिल्मों के चयन पर असर नहीं पड़ा है, सुपरस्टार ने शानदार काम तो किया है, कुछ प्रोजेक्ट ऐसे भी किए हैं, जो अच्छे नहीं थे। उन्होंने सीखा है कि हर किसी को सीखते रहना चाहिए और आगे बढ़ते रहना चाहिए, फिल्म निर्माण कोई साइंस नहीं है।

ये भी पढ़े : भूल भुलैया 3 का शूट पूरा, कार्तिक आर्यन ने कही ये बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here