इवान नोवोसेलेक और मुशागा बाकेंगा पंजाब एफसी में होंगे शामिल

0
78
इवान नोवोसेलेक

मोहाली: पंजाब एफसी ने आगामी 2024-25 सीजन से पहले क्रोएशियाई डिफेंडर इवान नोवोसेलेक और नॉर्वेजियन फॉरवर्ड मुशागा बाकेंगा को साइन करने की घोषणा की है।

इवान ने आखिरी बार ताजिकिस्तान की शीर्ष फ्लाइट क्लब एफसी इस्तिक्लोल के लिए खेला था और उन्हें ताजिकिस्तान हायर लीग जीतने में मदद की थी जबकि मुशागा आखिरी बार साइप्रस की फर्स्ट डिवीजन टीम अपोलोन लिमासोल एफसी के लिए खेले।

31 वर्षीय मुशागा बाकेंगा का जन्म ट्रोंडहाइम, नॉर्वे में हुआ और उन्होंने अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत अपने गृह नगर के एसके नेशनलकामेरातेन से की। वह अपने युवा करियर में बहुत ही शानदार रहे, प्रति सीजन औसतन 50 गोल किए और इन प्रदर्शन ने उन्हें बायर्न म्यूनिख और मैनचेस्टर सिटी जैसे यूरोपीय दिग्गजों से दिलचस्पी दिलाई।

उन्होंने 2007 में 15 साल की उम्र में नॉर्वेजियन टॉप फ्लाइट क्लब रोसेनबर्ग बीके के लिए साइन किया और 2009 में केवल 17 साल की उम्र में ट्रोम्सो के खिलाफ उनके लिए पदार्पण किया।

उन्होंने 2012 में बेल्जियम में क्लब ब्रुग के लिए साइन किया और अपने कार्यकाल के दौरान सर्कल ब्रुग, एस्बेयर, एन्ट्राच ब्राउनश्वेग और मोल्दे के लिए लोन पर गए। वह 2017 में वापस रोसेनबर्ग में शामिल हुए और बाद में नॉर्वे में ट्रोम्सो, रन्हाइम, ओड्स बॉलक्लुब और स्टाबेक का प्रतिनिधित्व किया।

उन्होंने एशिया में जापानी टीम टोकुशिमा वॉरटिस के साथ भी समय बिताया, इससे पहले कि वे पिछले सीजन में अपोलोन लिमासोल एफसी के लिए खेले। उन्होंने अपने करियर में 362 प्रदर्शनों में 109 गोल किए हैं, जिसमें पिछले सीजन में आठ गोल और चार असिस्ट शामिल हैं।

बाकेंगा ने नॉर्वे के लिए अंडर-15 स्तर से लेकर अंडर-21 स्तर तक का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने अप्रैल 2011 में मोल्दोवा अंडर-19 के खिलाफ अंडर-19 टीम के लिए हैट्रिक बनाई। बाद में, उसी वर्ष उन्होंने अंडर-21 टीम के लिए पदार्पण किया।

इवान नोवोसेलेक का जन्म क्रोएशिया के वराज़डिन में हुआ और 29 वर्षीय केंद्रीय डिफेंडर ने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत अपने गृह नगर के एनके वराज़डिन से की, इससे पहले कि उन्हें स्लोवेनिया में डीएनएस ज़व्र्क द्वारा साइन किया गया।

उन्होंने क्रोएशिया में लोकोमोटिवा ज़ाग्रेब, एनके लुको, एनके वार्टेक्स, एनके सरासिनेक और मेडिमुरजे का प्रतिनिधित्व किया, सभी क्लबों के साथ सफल समय बिताया। उन्होंने स्लोवेनिया में एफसी कोपर के लिए खेला, इससे पहले कि उन्हें ताजिक क्लब एफसी इस्तिक्लोल द्वारा साइन किया गया।

ये भी पढ़ें : डूरंड कप : पंजाब एफसी की टीम घोषित, CISF प्रोटेक्टर्स XI के खिलाफ खेलेगी मैच

साइनिंग के बारे में बात करते हुए, पंजाब एफसी के तकनीकी निदेशक निकोलाओस टोपोलियाटिस ने कहा, “हमारे पास सीजन के लिए हमारी टीम में दो बहुत ही रोमांचक और अनुभवी खिलाड़ी हैं।

दोनों खिलाड़ी हमारे खेल को अगले स्तर तक ले जाने में मदद करेंगे और सीजन में हमारी सफलता के लिए महत्वपूर्ण होंगे। इवान की डिफेंसिव स्ट्रेंथ और अनुभव, मुशागा की सिद्ध गोल-स्कोरिंग क्षमताओं के साथ मिलकर हमारी टीम को और मजबूत करेंगे और मैं उन्हें आगामी सीजन के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here