सीएमएस छात्रों ने निकाला चरित्र निर्माण मार्च, मेधावी छात्रों का हुआ सम्मान

0
71

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल के हजारों छात्रों ने आज विशाल ‘चरित्र निर्माण मार्च’ निकालकर भावी पीढ़ी के चरित्र निर्माण की पुरजोर आवाज बुलन्द की। सीएमएस छात्रों के इस विशाल मार्च का नेतृत्व सी.एम.एस. प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने किया।

वहीं सीएमएस के सभी कैम्पस की प्रधानाचार्याओं के साथ ही शिक्षा, समाज, साहित्य व पत्रकारिता आदि क्षेत्रों की प्रख्यात हस्तियों ने इस विशाल मार्च में शामिल होकर छात्रों का उत्साहवर्धन किया एवं भावी पीढ़ी में चारित्रिक उत्कृष्टता का अलख जगाया।

सीएमएस छात्रों का यह विशाल ‘चरित्र निर्माण मार्च’ आज प्रातः गोमती नगर एक्सटेंशन स्थित मकदूमपुर पुलिस स्टेशन से प्रारम्भ हुआ एवं सीएमएस गोमती नगर द्वितीय कैम्पस ऑडिटोरियम पहुँचकर एक विशाल सभा में परिवर्तित हो गया, जहाँ शिक्षा के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित करने वाले विद्यालय के मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने विद्यालय के मेधावी छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि नेशनल एजूकेशन पालिसी-2020 के अस्तित्व में आने के बाद शैक्षणिक परिदृष्य पर काफी सकारात्मक बदलाव हुए हैं।

ये भी पढ़ें : एकता व शान्ति से रहने की प्रेरणा देता है धर्म

प्रतियोगिताओं के इस दौर में गहन अध्ययन की जरूरत है। नीट, जेईई, क्लैट आदि प्रतियोगी परीक्षाएं आपके ज्ञान व प्रतिभा की गहराई से परख करती हैं।

इस अवसर पर इजिप्ट से पधारे न्यायमूर्ति आदेल ओमर शेरीफ, अमेरिका से पधारे विचारक डेविड राइसली, शिक्षाविद् एवं स्कालर्स डेन के संस्थापक विवेक ठाकुर ने भी अपने सारगर्भित संबोधन से छात्रों का मनोबल बढ़ाया।

इस भव्य समारोह में आईसीएसई (कक्षा-10) की प्रथम इण्टर-कैम्पस कम्परेटिव परीक्षा में 97.07 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप करने वाली सीएमएस चौक कैम्पस की छात्रा जैना शाहरन को खास तौर पर सम्मानित किया गया। समारोह के अंत में सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी ने विद्यालय के मेधावी छात्रों व शिक्षकों को आशीर्वाद दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here