सीएमएस ड्राइवरों ने विस्तार से समझे यातायात नियम व सड़क सुरक्षा के निर्देश

0
62

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल द्वारा यातायात विभाग के सहयोग से सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों के प्रति जागरूकता बढ़ाने हेतु एक विशेष कार्यशाला का आयोजन सीएमएस गोमती नगर एक्सटेंशन कैम्पस के ऑडिटोरियम में किया गया, जिसमें विद्यालय के लगभग 100 ड्राइवरों ने बड़े उत्साह से प्रतिभाग किया।

यह कार्यशाला छात्रों की सुरक्षा व सुविधा के मद्देनजर आयोजित की गई जिससे कि सीएमएस के सभी ड्राइवर यातायात नियमों का पूर्ण पालन करते हुए छात्रों के सुरक्षित आवागमन के प्रति जागरूक एवं प्रतिबद्ध रहें।

इस कार्यशाला में यातायात इन्सपेक्टर जयवीर सिंह ने विशेष रूप से पधारकर सीएमएस ड्राइवरों को यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा से जुड़ी सावधानियों व दिशा-निर्देशों से विस्तार से अवगत कराया।

कार्यशाला में सड़क सुरक्षा के महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा की गई, जिसमें नवीनतम ट्रैफिक नियम, सुरक्षित ड्राइविंग तकनीक, गति सीमा का पालन करने का महत्व आदि विभिन्न महत्वपूर्ण पहलू शामिल थे।

ये भी पढ़ें : इण्टरनेशनल चिल्ड्रेन्स ओलम्पियाड का भव्य समापन, ये टीमें बनी विजेता

ये भी पढ़ें : सीएमएस में छात्रों की सुरक्षा व सुविधा पर ड्राइवरों के लिए वर्कशाप में हुई चर्चा 

इसके अलावा, ड्राइवरों का बच्चों के प्रति व्यवहार, गाड़ी के मेन्टीनेन्स की महत्ता, ओवर स्पीडिंग, मानसून के मौसम में सावधानी, फर्स्ट एड बाक्स की उपलब्धता,

छोटे बच्चों एवं बालिकाओं को गाड़ी में चढ़ाने व उतारने की सावधानियाँ, ड्राइविंग के समय मोबाइल के इस्तेमाल एवं पानमसाला खाने जैसे विषयों पर विस्तार से गंभीर चर्चा हुई, साथ ही ड्राइवरों को आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किये गये।

कार्यशाला के अन्त में सीएमएस के ट्रान्सपोर्ट विभाग की हेड शुचि गुप्ता ने जयवीर सिंह को हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि सीएमएस अपने छात्रों की सुरक्षा हेतु सदैव जागरूक व सचेत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here