कैम्ब्रिज चेकप्वाइंट परीक्षा में सीएमएस छात्र साकिब ने लहराया परचम

0
57

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, राजाजीपुरम प्रथम कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल के कक्षा-8 के छात्र साकिब सिकन्दर ने कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल एजूकेशन, यूके के तत्वावधान में आयोजित चेकप्वाइंट परीक्षा में शानदार प्रदर्शन कर विश्व पटल पर लखनऊ का नाम रोशन किया।

इस प्रतिष्ठित अन्तर्राष्ट्रीय परीक्षा में साकिब ने गणित विषय में 86 प्रतिशत अंक अर्जित कर अपने मेधात्व कर परचम लहराया है एवं टॉप एचीवर्स का खिताब अपने नाम किया है। सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने विद्यालय के सभी मेधावी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

चेकप्वाइंट परीक्षा छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर परखने व उसे और निखारने व संवारने के उद्देश्य से आयोजित की जाती है। इस परीक्षा के अन्तर्गत प्रतिभागी छात्र अपनी रूचि के विषयों में शोध रिपोर्ट तैयार करते हैं, जिसके आधार पर छात्रों की प्रतिभा का परीक्षण किया जाता है।

ये भी पढ़ें : सीएमएस छात्रों ने तैराकी प्रतियोगिता में जीते 5 गोल्ड सहित 16 मेडल

सीएमएस सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने के साथ ही जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित करता रहता है।

सीएमएस का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here