यूपी टी-20 लीग : समर्थ का अर्धशतक, बारिश के बीच लखनऊ फाल्कन्स ने जीता मैच

0
39
@t20uttarpradesh

समर्थ सिंह की दमदार पारी की बदौलत यूपी टी20 लीग में लखनऊ फॉल्कन्स ने मेरठ मावरिक्स को बारिश की बाधा के बीच हराया।  बारिश से प्रभावित यह मैच 11 ओवर का कर दिया गया था।

ये मैच रिंकू सिंह की कप्तानी वाली मेरठ मावरिक्स और भुवनेश्वर कुमार की लखनऊ फाल्कन्स के बीच खेला गया। इस मैच में रिंकू सिंह ने अपनी टीम के लिए तो अच्छी पारी खेली, बारिश की वजह से उनकी मेहनत पर पानी फिर गया।

लखनऊ ने डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से मैच जीता। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेरठ टीम ने जब 11 ओवर में 1 विकेट पर 142 रन बना लिए थे, तभी बारिश आ गई। नियम के हिसाब से लखनऊ को 11 ओवर में 154 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उन्होंने आसानी के साथ 10.5 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेरठ की शुरुआत काफी धुआंधार रही। सलामी बल्लेबाज अक्षय दूबे 17 गेंद पर 20 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। कप्तान रिंकू सिंह और स्वास्तिक चिकारा ने काफी जबरदस्त बैटिंग की। चिकारा ने 36 गेंद पर 4 चौके और 8 छक्के से नाबाद 75 रन बनाए।

@t20uttarpradesh

रिंकू सिंह ने 12 गेंद पर 3 चौके और 4 छक्के से 39 रनों की पारी खेली। इसी वजह से टीम ने 11 ओवर में ही 142 रन बना दिए। बारिश की वजह से पूरे ओवर्स नहीं हो पाए। लखनऊ फाल्कन्स को यह मैच जीतने के लिए शुरुआत से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करनी थी और उन्होंने वैसा ही किया।

ये भी पढ़ें : यूपी टी-20 लीग : अर्णव बालियान के कमाल से काशी रुद्रास की जीत

सलामी बल्लेबाजों ने धुआंधार शुरुआत दी और 6.3 ओवर में ही 95 रन बना दिए। हर्ष त्यागी ने 22 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के से 49 रन बनाए। समर्थ सिंह ने 27 गेंद पर 9 चौके और 4 छक्के से 69 रनों की पारी खेली।

इसी वजह से टीम ने आसानी के साथ एक गेंद शेष रहते ही यह मुकाबला जीता। मेरठ से जीशान अंसारी ने 2 विकेट जरूर लिए, उन्हें बाकी गेंदबाजों का साथ नहीं मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here