पेनाल्टी शूटआउट में जीत, मोहन बागान का चीफ मिनिस्टर कप पर कब्जा

0
75
@mohunbagansg

लखनऊ। मोहन बागान सुपर जायंट्स ने एक सांस रोक देने वाले मैच में ईस्ट बंगाल एफसी को पेनल्टी शूटआउट में 1-1 (3-2) से मात देकर मुख्यमंत्री कप 2024 पर कब्जा कर लिया।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर हजारों की तादाद में बैठे खेल प्रेमी देश के दो दिग्गज फुटबॉल क्लबों के बीच रोमांचक मैच को देखने आये। निर्धारित समय तक दोनो टीमे 1-1 से बराबरी पर थी, मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट से हुआ।

@mohunbagansg

उत्तर प्रदेश में फुटबॉल के प्रोत्साहन के लिये सीएम योगी आदित्यनाथ की पहल पर अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ ने इस मैच का आयोजन लखनऊ में किया था। मोहन बागान इससे पहले 1955 में यहां के एक निजी क्लब के खिलाफ खेली थी, ईस्ट बंगाल के लिये नवाबों की जमीन पर यह पहला अनुभव था।

मैच का पहला गोल मोहन बागान के खाते में मैच के 18वें मिनट पर आया जब सलाउद्दीन के मिड लाइन के करीब से मारी गयी फ्री किक को सुहेल भट्ट ने खूबसूरती से बाक्स पर डाल दिया।

ये भी पढ़ें : 57 हजार ग्राम पंचायतों में बनाया जा रहा एक-एक खेल का मैदान : सीएम योगी

ये भी पढ़ें : ‘मिट्टी के बेटे’ सुमित राठी लखनऊ में ईस्ट बंगाल के खिलाफ मोहन बागान की करेंगे कप्तानी

ये भी पढ़ेंं : मोहन बागान सुपर जायंट और ईस्ट बंगाल एफसी लखनऊ में दम दिखाने को तैयार

इसके बाद दोनो टीमों ने एक दूसरे पर हमले किये मगर रक्षा पंक्ति ने उन्हे विफल कर दिया। हॉफ टाइम तक मोहन बागान एक गोल की लीड लिये हुयी थी। दूसरे हाफ में मैच के 56वें मिनट में मोहन बागान को गोल करने का एक और सुनहरा अवसर मिला मगर गेंद पोस्ट से टकरा कर निकल गयी।

ईस्ट बंगाल ने जवाबी हमले जारी रखे,नतीजन मैच के 71वें मिनट में वह बराबरी करने में सफल हुये जब अमन बायीं ओर से ड्रिबल करते हुये मुहम्मद आशिक को पास दिया और उन्होने गेंद को बाक्स में लुढ़का दिया।

ईस्ट बंगाल को एक झटका मैच के 80वें मिनट में लगा जब सायन बनर्जी को दूसरी बार पीला कार्ड दिखाया गया और उसे दस खिलाड़ियों के साथ बाकी के दस मिनट गुजारने पड़े, ईस्ट बंगाल ने मोहन बागान के हमलों का बचाव किया और मैच निर्धारित समय में 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ और पेनल्टी शूट आउट में चला गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here