शिक्षक दिवस पर एसकेडी ग्रुप ने शिक्षकों का किया सम्मान

0
59

लखनऊ। एसकेडी एकेडमी में भारत के पूर्व राष्ट्रपति और महान शिक्षक डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के उपलक्ष्य में गुरुवार को शिक्षक दिवस को बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। अपने प्रिय शिक्षकों को शुभकामनाएं देने के लिए विद्यालय की सभी शाखाओं में सुबह से ही विद्यार्थियों का तांता लगा रहा।

समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले शिक्षकों को समर्पित इस दिन को खास बनाने के लिए समूह की वृन्दावन शाखा में विशेष आयोजन किया गया। समूह के सभी विद्यालयों, डिग्री कॉलेज एवं कोचिंग संस्थान के शिक्षकों ने यहां एकत्रित होकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लिया।

इस दौरान शैक्षिक कार्यों में विशेष योगदान देने वाले शिक्षक/शिक्षिकाओं को सम्मानित भी किया गया। इस उपलक्ष्य में संस्थान के चेयरमैन एसकेडी सिंह ने अपने आशीर्वचन में शिक्षकों से आह्वान किया कि वो भौतिकतावाद से दूर रहते हुए आध्यात्म के मार्ग में चलकर विद्यार्थियों को संस्कारवान बनाएं।

एसकेडी ग्रुप ऑफ़ एजुकेशन के निदेशक, मनीष सिंह ने युवा पीढ़ी के भविष्य को संवारने में लगे शिक्षकों के समर्पण और प्रतिबद्धता के लिए उनकी प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, “डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने भारतीय दर्शन के गहन ग्रंथों का अंग्रेजी में अनुवाद कर विश्व को भारतीय ज्ञान से परिचित कराया।

ये भी पढ़ें : एसकेडी एकेडमी ने शूटिंग बॉल प्रतियोगिता में जीता गोल्ड, राज्य स्तरीय टीम में दो छात्रों का चयन

विशेषकर, उनके उपनिषदों के अनुवाद ने पश्चिमी दार्शनिकों को गहराई से प्रभावित किया। शिक्षा के क्षेत्र में उनके अतुलनीय योगदान के लिए भारत रत्न से नवाजे गए, डॉ. राधाकृष्णन भारत के राष्ट्रपति भी रहे।

शिक्षा के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए हम सब हमेशा उनके ऋणी रहेंगे”। कार्यक्रम में निशा सिंह (उप निदेशक), कुसुम बत्रा (सहायक निदेशक) और डी के सिंह (सहायक निदेशक) उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here