सीएमएस अशर्फाबाद कैम्पस में नो बैग डे आयोजित

0
33

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, अशर्फाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय के सजे-धजे प्रांगण में आज प्री-प्राइमरी व प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘नो बैग डे का आयोजन किया।

विद्यालय की इस अनूठी पहल के माध्यम से नन्हें-मुन्हें छात्रों विभिन्न शिक्षात्मक गतिविधियों में जोरदार भागीदार कर न सिर्फ अपनी बहुमुखी प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन किया अपितु क्लासरूम के इतर एक रचनात्मक-शिक्षात्मक वातावरण में जीवन मूल्यों, चारित्रिक उत्कृष्टता एवं सामाजिक शिष्टाचार व व्यवहार के गुर सीखे।

इस अवसर पर प्री-प्राइमरी व प्राइमरी छात्रों ने विद्यालय परिसर में ‘किड्डी सुपरमार्केट’ के अन्तर्गत स्टाइल हब, ब्यूटी एंड ब्लिंग, पर्स पैलेस, बेक माई डे, कैंडीलैंड, पॉप ऑफ फन, टेक हब, ग्रीन बास्केट, स्टेशनरी स्टूडियो एवं फंटोपिया आदि विभिन्न स्टाल लगाये।

ये भी पढ़ें : एसएएसएमओ-2024 : CMS छात्रों ने 4 गोल्ड मेडल सहित जीते 28 मेडल

इन स्टाल्स पर छात्रों ने जहाँ एक ओर विक्रेताओं के रूप में उन्होंने अपने सामान को प्रमोट करके मार्केटिंग कौशल को निखारा तो वहीं दूसरी ओर समझदारी से खरीदारी करना, पैसे का लेन-देन करना और संवाद कला का प्रदर्शन किया।

सीएमएस अशर्फाबाद कैम्पस की प्रधानाचार्या सुश्री अनुपमा चेकर ने इस अवसर पर छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए कहा कि सीएमएस अपने छात्रों को भौतिक, सामाजिक एवं आध्यात्मिक तीनों प्रकार की शिक्षा देकर उन्हें टोटल क्वालिटी पर्सन एवं मानव जाति के लिए ईश्वर का उपहार बनाने को संकल्पित है।

इसी कड़ी में यह समारोह विभिन्न शिक्षात्मक गतिविधियों द्वारा छात्रों को बहमुखी प्रतिभा को निखारने के साथ ही उन्हें एक संतुलित व्यक्तित्व प्रदान कर समाज का आदर्श नागरिक बनाने की दिशा में अत्यन्त सफल साबित हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here