प्रदेशभर के इलेक्ट्रिक मर्चेंट्स एंड कॉन्ट्रेक्टर्स की हुई लखनऊ में हुई बैठक

0
53

लखनऊ। इलेक्ट्रिक कॉन्ट्रेक्टर्स एंड मर्चेंट्स वेलफेयर एसोशिएशन उत्तर प्रदेश (एलईएमसीए) की प्रदेश कार्यकारिणी समिति की बैठक देवपुरपारा स्थित होटल द इलीट में रविवार को हुई। बैठक का आयोजन लखनऊ इलेक्ट्रिक मर्चेंट्स एंड कॉन्ट्रेक्टर्स एसोसिएशन की ओर से किया गया।

बैठक में विद्युत सुरक्षा उत्तर प्रदेश के निदेशक इंजीनियर जीके सिंह ने सुनी समस्याएं

बैठक के मुख्य अतिथि विद्युत सुरक्षा उत्तर प्रदेश के निदेशक इंजीनियर जीके सिंह थे। प्रादेशिक महामंत्री संजीव चांदना, प्रादेशिक कोषाध्यक्ष संजीव बंसल, प्रादेशिक अध्यक्ष अजय कुमार सक्सेना, अरुण कुमार अग्रवाल महामंत्री, कोषाध्यक्ष निखिल तिवारी, शिव कुमार अग्रवाल अध्यक्ष सहित अनेक व्यवसाई मौजूद रहे।

कॉन्ट्रेक्टर्स के लाइसेंस रिन्यूअल की अवधि अब पांच वर्ष होगी: इंजी.जीके सिंह

मुख्य अतिथि इंजीनियर जीके सिंह ने कहा कि इलेक्ट्रिकल कॉन्ट्रेक्टर्स की विभिन्न समस्याओं को जल्द खत्म करवाने का वादा किया। कॉन्ट्रेक्टर्स के सवाल-जवाब में जीके सिंह ने कहा कि लाइंसेस रिन्यूल का समय पांच करने की प्रक्रिया चल रही है।

बैठक में एसोशिएशन के प्रदेशभर से पदाधिकारी और बड़ी संख्या में इलेक्ट्रिकल कॉन्ट्रेक्टर्स एंड मर्चेंट्स वेलफेयर एसोशिएशन के समस्याओं को सुना। बैठक में प्रदेश के आये पदाधिकारियों ने विद्युत सुरक्षा, विद्युत सामिग्रीयों पर जीएसटी की विसंगतियां, ऊर्जा स्थापना में विद्युत सविंदाकारों और व्यवसाइयों की सहभागिता पर चर्चा की गई।

निदेशक इंजी. जीके सिंह ने कहा कि ऑन-लाइन प्रक्रिया से सदन को अवगत करवाया गया जा चुका है। विद्युत सविंदाकारों के लाइ‌सेंस की अवधि 5 वर्ष तक मान्य करने का प्रस्ताव शासन स्तार पर स्वीकृति हेतु प्रस्तावित है। निदेशक जीके सिंह ने संविदाकारों व विद्युत व्यवसाइयों की समस्याओं को शासन स्तर पर पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया।

अब पूरा काम ऑन लाइन और होगा पांच वर्ष में रिन्यूअल

कॉन्ट्रेक्टर्स के लाइसेंस रिन्यूअल की अवधि पांच वर्ष हो रही है। निदेशक इंजीनियर जीके सिंह ने कहा कि ऑन लाइन सिस्टम से चौथे वर्ष में लाइसेंस के रिन्यूअल का मैसेज भेजा जाएगा। आपको रिमाइंडर भी कराया जायेगा। जिससे कॉन्ट्रेक्टर्स का लाइसेंस रद्द होने से बच जायेगा।

बहुत से ऐसे कॉन्ट्रेक्टर्स के स्टॉफ की जांच होगी। ऐसा भी सामने आया है कि स्टाफ के बिना भी लाइसेंस चल रहा है। ऐसा क्रॉस चेक हम आप को भी करना होगा। 1967 का जो जीओ पर विमर्श किया। अनुभवी सुपरवाइजर वायरमैन के काम कराने के मानकों को कड़ाई से पालन कराया जायेगा।

एलईएमसीए की प्रदेश कार्यकारिणी समिति की हुई बैठक

इंजी जीके सिंह ने कहा कि इलेक्ट्रिकल सिस्टम को और अधिक जनपयोगी बनाया सके। हमारे तेजी से यही प्रयास हैं। रिन्यूअल ऑन लाइन है, ऑफ लाइन सिस्टम पूरा खत्म हो जायेगा। ऑन लाइन का चल रहा है। हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है जनता के काम के प्राथमिकता मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here