भारत माता की जय के नारे के साथ हेल्प यू ट्रस्ट ने की घरों पर तिरंगा फहराने की अपील

0
214

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत रविवार को हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में सेक्टर-25, इंदिरा नगर लखनऊ में “तिरंगा यात्रा” निकाली गयी।

तिरंगा यात्रा में हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी हर्ष वर्धन अग्रवाल व करीब 100 स्वयंसेवकों व राष्ट्रभक्तों ने हाँथ में तिरंगा झंडा लेकर सेक्टर-25, इंदिरा नगर के सभी निवासियों को अपने अपने घर तिरंगा झंडा फहराकर भारत की आजादी के 76वें स्वतंत्रता दिवस के जश्न को मनाने की अपील की।

इस अवसर पर हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी हर्ष वर्धन अग्रवाल ने कहा कि पूरा देश एक साल से आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है, उसी कड़ी में हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा लोगों से हर घर तिंरगा लगाने की अपील की जा रही है।

हर घर तिरंगा अभियान में देश और प्रदेश के हिंदी और इंग्लिश माध्यम स्कूल के छात्रों और शिक्षकों के साथ आम आदमी भी अपनी सहभागिता निभा रहा है जो इस बात का प्रतीक है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से जो हर घर तिरंगा लगाने की अपील की थी, उसमें सभी लोग बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।

ये भी पढ़े : “हर घर तिरंगा” अभियान के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाने की अपील

उन्होंने कहा कि जब हमारे आजादी के दीवाने आजादी की लड़ाई लड़ रहे थे तब उनके हाथ में तिरंगा होता था, आज उनके बलिदानों और स्वतंत्रता सेनानियों के बदौलत ही देश को आजादी मिली है। आज उसी जज्बे को जगाने की दोबारा जरूरत है जिसके तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है।

आज हम सभी ने भारत माता की जय, हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए लोगों में देश प्रेम की भावना को जगाया, अपने अपने घरों पर तिरंगा लगाने के लिए लोगों को जागरूक किया गया।

उन्होंने कहा कि, 13 से 15 अगस्त तक चलने वाले इस हर घर तिरंगा महा अभियान में सभी लोग भाग लेंगे और सब अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज को फहराएंगे। राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान के लिए भी विशेष नियम बनाए गए हैं, जिससे कि राष्ट्रीय ध्वज का किसी भी तरीके से अपमान ना हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here