अल्टीमेट खो-खो में ओडिशा जगरनॉट्स की लगातार छठी जीत

0
465
Telugu Yoddhas' Avdhut Patil tries to dismiss Odisha Juggernauts defender during a Ultimate Kho Kho Season 1 match in Pune on Sunday, August 28, 2022
Telugu Yoddhas' Avdhut Patil tries to dismiss Odisha Juggernauts defender during a Ultimate Kho Kho Season 1 match in Pune on Sunday, August 28, 2022

पुणे: प्लेऑफ का टिकट कटा चुकी ओडिशा जगरनॉट्स ने रविवार को शानदार वापसी करते हुए महालुंगे स्थित श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जारी अल्टीमेट खो खो के पहले सीजन के अपने आठवें मुकाबले में तेलुगू योद्धाज को 9 अंक से हरा दिया।

तेलुगू योद्धाज को 9 अंक से हराया

यह ओडिशा की लगातार छठी जीत है जबकि यह मैच जीतकर आज प्लेआफ के लिए क्वालीफाई करने का मौका गंवाने वाली योद्धाज की आठ मैचों में चौथी हार है। छह टीमों की तालिका में 21 अंकों के साथ मजबूती से पहले स्थान पर विराजमान ओडिशा जगरनॉट्स ने तीसरे टर्न तक पिछड़ रहे होने के बावजूद यह मैच 48-39 के अंतर से जीता।

उसकी जीत में वजीर सुभाशीष सांत्रा और विशाल की अहम भूमिका रही, जिन्होंने तीसरे टर्न में उसे आठ बोनस अंक दिलाए। इसके अलावा अटैक में सूरज लांडे (10 अंक) और गौतम एमके (9 अंक) ने भी अहम भूमिका निभाई। योद्धाज के लिए आदर्श मोहिते ने सबसे अधिक 9 अंक बनाए।

Odisha Juggernauts' players celebrate their win against Telugu Yoddhas in Ultimate Kho Kho Season 1 in Pune on Sunday, August 28, 2022
Odisha Juggernauts’ players celebrate their win against Telugu Yoddhas in Ultimate Kho Kho Season 1 in Pune on Sunday, August 28, 2022

ओडिशा ने टास जीतकर डिफेंड करने उतरी। पहले टर्न में उसे बोनस नहीं मिल सका। इस तरह योद्धाज ने टर्न की समाप्ति तक 20-0 की लीड ले ली। जवाब में ओडिशा ने योद्धाज के पहले बैच को 2.19 मिनट में आउट किया लेकिन दूसरे बैच से कप्तान प्रतीक वैकर (2.59 मिनट) दो बोनस लेने में सफल रहे।

तीसरे बैच में शामिल आदर्श मोहिते और रोहन सिंघाड़े नाबाद लौटे। पहले हाफ के बाद स्कोर योद्धाज के पक्ष में 22-18 था। तीसरे टर्न में सुभाशीष (2.42 मिनट) ने हालांकि ओडिशा को दो बोनस दिलाए। तब तक योद्धाज को 30-20 की लीड मिल चुकी थी।

उसके दूसरे बैच में शामिल विशाल (3.53 मिनट) ने टीम को छह बोनस अंक दिलाए। इस टर्न की समाप्ति तक योद्धाज को 37-26 की लीड मिली हुई थी। अंतिम टर्न में ओडिशा योद्धाज के पहले बैच में शामिल अवधूत पाटिल (2.42 ) को बोनस लेने से नहीं रोक सका। स्कोर 33-39 हो गया था।

ये भी पढ़े : अल्टीमेट खो-खो : रामजी के कमाल से चेन्नई क्विक गन्स की जीत

दोनों टीमों के पास अब 4.20 मिनट शेष थे। ओडिशा ने पावरप्ले का सहारा लिया और तीसरे बैच को 2.24 मिनट में आउट कर स्कोर 39-39 कर दिया। फिर उसने तीसरे बैच में शामिल रोहन सिंघाड़े को आउट कर अपनी जीत सुनिश्चित कर ली।

दिन के दूसरे मैच में राजस्थान वारियर्स का सामना गुजरात जायंट्स से होगा, जो कि पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुका है।सोमवार को चेन्नई क्विक गन्स क सामना दिन पहले मैच में मुंबई खिलाड़ीज से होगा जबकि दूसरे मैच में तेलुगू योद्धाज टीम पहले ही प्लेआफ में जगह बना चुकी गुजरात जाएंट्स से भिड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here