शैक्षिक नवाचार एसोसिएशन की बैठक में नवाचारों पर हुई चर्चा 

0
193

लखनऊ। शैक्षिक नवाचार एसोसिएशन की लखनऊ शाखा की बैठक पदाधिकारियों के मनोनयन के साथ सम्पन्न हुई। बैठक में नवाचारों पर चर्चा की गयी तथा राममोहिनी वर्मा को जिलाध्यक्ष तथा महिमा सक्सेना को महामंत्री पद पर मनोनीत किया गया। बैठक की शुरुआत सरस्वती वंदना से हुई।

प्रोत्साहन देने हेतु शीघ्र आयोजित होगी कार्यशाला 

उपस्थित सभी शिक्षकों ने मुख्य अतिथि को पुष्पगुच्छ व प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष शैक्षिक नवाचार एसोसिएशन मनोज कुमार सिंह ने शैक्षिक नवाचार के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए  कहा कि शैक्षिक नवाचारों को प्रोत्साहन देने हेतु शीघ्र ही  कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।

श्री सिंह ने शैक्षिक नवाचार टीम लखनऊ की कार्य प्रणाली की सराहना करते हुए राम मोहिनी को शैक्षिक नवाचार एसोसिएशन जनपद लखनऊ का जिलाध्यक्ष व महिमा सक्सेना महामंत्री, हेमलता तिवारी उपाध्यक्ष,, समीक्षा मिश्रा संयुक्त मंत्री, नीतू श्रीवास्तव कोषाध्यक्ष, संगीता भारद्वाज मंत्री, निनिषा सिंह, अरुण वर्मा, अर्चना शुक्ला व बबिता को कार्यकारिणी सदस्य पद पर मनोनीत किया।

ये भी पढ़े : जल्द ही लखनऊ की झुग्गियों में रहने वाले बच्चे पढ़ेंगे स्मार्ट क्लास में

बैठक में मौजूद सभी शिक्षकों ने अपने-अपने नवाचारों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। विशेष सदस्य पुष्पलता व समीक्षा वर्मा ने प्रस्तुत नवाचारों की सराहना करते हुए सुझाव दिया कि शैक्षिक नवाचार एसोसिएशन का अधिवेशन लखनऊ में कराना सही रहेगा।

कार्यक्रम आयोजक जिलाध्यक्ष राममोहिनी वर्मा ने कहा, शैक्षिक नवाचार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह द्वारा जो जिम्मेदारी मुझे सौंपी गयी है, पूरी ईमानदारी व सजगता से उसका निर्वहन करते हुए शैक्षिक नवाचारों के आदान-प्रदान के लिए प्रयास करूँगी।

महामंत्री महिमा सक्सेना  ने कहा कि नवाचारों को साझा करने हेतु शैक्षिक नवाचार कार्यशाला का आयोजन भी शीघ्र किया जाएगा। बैठक के समापन पर प्रदेश अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने सभी मनोनीत शिक्षकों को सम्मानित करते हुए  मनोनयन-पत्र प्रदान किये। अन्त में कार्यक्रम अध्यक्ष ने सभी का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here