नेशनल गेम्स से महिला हॉकी इंडिया कैंप के लिए नए चेहरो की पहचान पर निगाह

0
185

राजकोट। भारतीय महिला हॉकी टीम की कोच जेनेक शॉपमैन ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम में लगातार मौजूद हैं। वह 36वें नेशनल गेम्स में ग्रुप स्टेज के मैचों को दर्शक के रूप में देख रही हैं। नीदरलैंड्स टीम की पूर्व मिडफील्डर फिलहाल स्काउटिंग ट्रिप पर हैं और वह यहां से इंडिया कैंप के लिए कुछ नए चेहरों की तलाश में हैं।

उनका मानना है कि महिला हॉकी के लिए नेशनल गेम्स काफी सही समय पर आया है। जेनेक शॉपमैन ने कहा, “नेशनल गेम्स के लिए इससे अच्छे समय में नहीं आ सकता था क्योंकि इसका 36 वां संस्करण एथलीट्स को इंटरनेशनल मैचों से पहले अच्छा मौका दे रहा है।”

महिला हॉकी टीम कोच जेनेक शॉपमैन-खिलाड़ियों काे इंटरनेशनल मैच से पहले अच्छा अवसर

टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम दोबारा सशक्त बनने की ओर है और कोच खिलाड़ियों की संख्या को अधिक करना चाहती हैं जिससे की टीम बनाई जा सके। उन्होंने कहा, “भारत के पास टैलेंट की कोई कमी नहीं है और ऐसे टूर्नामेंट्स से उन्हें पहचाने जाने का दरवाजा खुलता है।

मैं यहां हरियाणा की टीम को खास तौर से देखने के लिए आई हूं क्योंकि इसमें 10 भारतीय खिलाड़ी हैं। मैं भारतीय खिलाड़ियों को एक-दूसरे के खिलाफ खेलते देखना पसंद करूंगी। मैं उनमें से कुछ लोगों के लिए बुरा महसूस कर रही हूं जो यहां नहीं हैं क्योंकि उनके राज्य के हाथ से यह मौका छिटक गया।”

ये भी पढ़े : एमपी के अद्वैत व केरल के साजन की गोल्डन हैट-ट्रिक, जाने अन्य रिजल्ट

जेनेक शॉपमैन का मानना है कि वे घरेलू टूर्नामेंट जिनमें आने वाले खिलाड़ियों को इंटरनेशनल खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा खिलाड़ियों की संख्या को बढ़ाने के लिए काफी जरूरी हैं।

उन्होंने कहा, “यह देखना काफी शानदार है कि इंटरनेशनल खिलाड़ी ऐसे घरेलू टूर्नामेंट्स में हिस्सा ले रहे हैं। किसी भी नेशनल टीम के लिए घरेलू कैलेंडर काफी जरूरी है। इससे अन्य खिलाड़ियों के लिए नेशनल टीम में जगह बनाने के दरवाजे खुलते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here