विमेंस राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर मुमताज को हॉकी की नर्सरी में किया गया सम्मानित

0
360

लखनऊ।  मेरे लिए यहां सम्मान पाना काफी खुशी की बात है। इन शब्दों के साथ भारत की स्टार फारवर्ड हॉकी खिलाड़ी लखनऊ की मुमताज खान ने केडी सिंह बाबू सोसाइटी की ओर से सम्मानित किए जाने के बाद अपनी खुशी जाहिर की।

अंतरराष्ट्रीय हॉकी संघ (एफआईएच) के एफआईएच विमेंस राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर अवार्ड पाने वाली मुमताज खान का शनिवार को नेशनल कालेज मैदान पर केडी सिंह बाबू सोसायटी की ओर से सम्मान किया गया।

इससे पहले केडी सिंह बाबू सोसायटी के तकनीकी सचिव पूर्व आलम्पियन सैयद अली और सचिव सुजीत कुमार ने मुमताज खान को मोमेंटो देकर सम्मानित किया साथ ही आगामी ओलंपिक में भाग लेने के लिए आर्शीवाद दिया।

इस अवसर पर खुर्शीद अहमद, गुरुतोष पाण्डेय, इमरानुज हक, महेन्द्र बोरा, मोहम्मद यासीन, संजय, मोहम्मद असलम खान सहित अन्य मौजूद रहे।

मुमताज खान

भारत की फॉरवर्ड हॉकी खिलाड़ी मुमताज खान को हाल ही में एफआईएच विमेंस राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर अवार्ड चुना गया था। मुमताज खान के कमाल के चलते ही भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका में गत अप्रैल माह में आयोजित महिला जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

ये भी पढ़े : हॉकी स्टार मुमताज की इस खास वजह से पांच महीने बाद हुई लखनऊ वापसी

ये भी पढ़े : दक्षिण अफ्रीका में जलवा दिखाकर लौटी लखनऊ की बेटी मुमताज खान

उन्होंने ग्रुप चरण में मलेशिया के खिलाफ हैट्रिक सहित टूर्नामेंट में 8 गोल किए थे। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम चौथे स्थान पर रही थी।

ये भी पढ़े : लखनऊ की मुमताज अब एफआईएच विमेंस राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर

विश्वकप की गोल सूची में तीसरे नंबर पर रही मुमताज ने नीदरलैंड को छोड़ हर टीम के खिलाफ गोल किया था। इंग्लैंड के खिलाफ 2-2 से बराबर रहे कांस्य पदक के मैच में भारत की ओर से दोनों गोल मुमताज ने किए थे। हालांकि भारतीय टीम को शूटआउट में हार से चौथे पायदान पर रहकर संतोष करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here