विदित सेठी एवं विधि एंजिलीना स्टेट अंडर-11 चेस चैंपियनशिप में बने विजेता

0
224

लखनऊ। गाज़ियाबाद के विदित सेठी और वाराणसी की विधि एंजिलीना ने  स्थानीय एच ए एल स्कूल में खेली जा रही यूपी स्टेट अंडर-11 चेस चैंपियनशिप में बालक और बालिका वर्ग का खिताब जीत लिया। बालक वर्ग के अंतिम दौर में विदित ने गोरखपुर के विवान शुक्ला को परास्त कर 4.5 अंक हासिल किए।

गाज़ियाबाद के ही अरिंदम शुक्ला (4 अंक) प्रयागराज के आदित्य त्रेहन (3.5 अंक) को पराजित कर उपविजेता रहे| गाज़ियाबाद के प्रियांश अरोरा और लखनऊ के प्रणव रस्तोगी (4 अंक) के बीच मैराथन बाजी में प्रणव ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए  जीत के साथ पूरा अंक हासिल करते हुए तीसरा स्थान हासिल किया।

इस प्रतियोगिता से चयनित विदित सेठी, अरिंदम शुक्ला, विधि एंजिलीना और ऐशानी पाठक आगामी 29 अक्टूबर से 6 नवम्बर तक गुरुग्राम  में होने वाली अखिल भारतीय अंडर-11 बालक बालिका शतरंज प्रतियोगिता मेंं उत्तर प्रदेश की टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

ये भी पढ़े : विदित व प्रियांश के बीच बाजी ड्रा, आदित्य, प्रखर, विवान को जीत से पूरे अंक

उत्तर प्रदेश चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के महासचिव एके रायजादा ने चयनित खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए नेशनल प्रतियोगिता में श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया।

अंकों की स्थिति

बालक वर्ग : विदित सेठी 5.5 अंको के साथ प्रथम, अरिंदम शुक्ला और प्रणव रस्तोगी के 5-5 अंक लेकिन टाई ब्रेक स्कोर के आधार पर क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। प्रखर त्रिपाठी, प्रियांश अरोरा, संयम श्रीवास्तव और स्वयं छाबड़ा (सभी के 4.5-4.5 अंक) ले  टाई ब्रेक के चलते क्रमशः चौथे से सातवाँ स्थान।

बालिका वर्ग :वाराणसी की विधि एंजिलीना 4.5 अंक के साथ  विजेता, वाराणसी की ही ऐशानी पाठक 4 अंक के साथ उपविजेता, गोरखपुर की दीपांजली श्रीवास्तव को 3.5 अंको के साथ तीसरा स्थान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here