मीनाक्षी और प्रीति ने एशियाई इलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में की इंट्री

0
215

नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाज मीनाक्षी और प्रीति ने शनिवार को जॉर्डन की राजधानी अम्मान में जारी एएसबीसी एशियन इलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सेमीफाइनल में जगह बना ली है। मीनाक्षी (52 किग्रा) ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चार बार की दक्षिण पूर्व एशियाई खेलों की पदक विजेता फिलीपींस की आयरिश मैग्नो का सामना किया।

भारतीय मुक्केबाज ने शुरुआत से ही जोरदार शुरुआत कर घूंसों की झड़ी लगाकर अपनी प्रतिद्वंद्वी को हावी होने का मौका नहीं दिया। मीनाक्षी ने पूरे मैच में अपना लय बनाए रखा और अंततः मुकाबला 4:1 से जीतने में सफल रहीं। मीनाक्षी की ही तरह प्रीति (57 किग्रा) ने भी उज्बेकिस्तान की तुर्दीबेकोवा सितोरा के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया।

2021 एशियाई युवा मुक्केबाजी चैंपियन ने 5:0 के एकतरफा अंतर से जीत सुनिश्चित करने के लिए अंत तक मजबूत आफेंस और चतुर डिफेंस के अपने संतुलन को बनाए रखा। मीनाक्षी का सामना 9 नवंबर को होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में मंगोलिया की लुत्सैखान अल्तांतसेटसेग से होगा जबकि प्रीति का सामना जापान की इरी सेना से होगा।

ये भी पढ़े : शिवा थापा, अमित और सचिन एशियाई इलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप के अंतिम आठ में 

दूसरे क्वार्टर फाइनल में, साक्षी (54 किग्रा) को 2020 टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता चीनी ताइपे की हसियाओ-वेन हुआंग के हाथों 0:5 से हार का सामना करना पड़ा और इस तरह वह प्रतियोगिता से बाहर हो गईं।

शुक्रवार की देर रात अनंत चोपडे (54 किग्रा) ने अपने प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में जापान के तनाका शोगो पर 5:0 की जीत के साथ अंतिम-8 में जगह बुक की, जबकि एताश खान (60 किग्रा) को थाईलैंड के खुनाटिप पिडनच के खिलाफ कड़े मुकाबले में 2:3 से हार का सामना करना पड़ा।

बाद में आज रात, 2022 विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता परवीन (63 किग्रा) और 2020 टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) क्रमशः दरिगा शाकिमोवा और वेलेंटीना खलज़ोवा के खिलाफ लड़ते हुए अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

2022 राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा) और 5 बार के एशियाई पदक विजेता शिव थापा (63.5 किग्रा) सहित सात भारतीय रविवार को टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में भाग लेंगे।

हुसामुद्दीन और शिवा के अलावा लड़ने को तैयार अन्य मुक्केबाजों में गोविंद साहनी (48 किग्रा), अनंत चोपडे (54 किग्रा), अमित कुमार (67 किग्रा), मोनिका (48 किग्रा) और सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) शामिल हैं।

2018 विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता सिमरनजीत का सामना एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और दो बार के एशियाई स्वर्ण पदक विजेता कोरिया के योनजी ओह से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here