जम्मू-कश्मीर ने जीती सरदार पटेल नेशनल दिव्यांग टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट की ट्राफी

0
226

लखनऊ। जम्मू-कश्मीर ने इंडियन बैंक द्वितीय सरदार पटेल नेशनल दिव्यांग टी-20 कप क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब फाइनल में हरियाणा को 16 रन से हराकर जीता। जीत में मैन ऑफ द मैच आमिर हसन (29 रन, तीन विकेट) चमके।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खेले गए फाइनल में जम्मू-कश्मीर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 16.2 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 87 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज जफ्फार भट्ट 8 रन ही बना सके। दूसरे सलामी बल्लेबाज वसीम इकबाल ने 24 रन जोड़े।  वसीम के बाद आमिर हसन (29) ही टिक कर खेल सके।

फाइनल में हरियाणा को 16 रन से हराया

हरियाणा से अमीन और पवन कुमार ने तीन-तीन विकेट जबकि  सन्नी ने दो व अनिल ने एक विकेट हासिल किए। जवाब में हरियाणा 18.3 ओवर में 71 रन ही बना सकी। टीम के 30 रन पर ही छह विकेट गिर गए थे। अनिल (17) व बलजीत (19) ही दहाई का आंकड़ा भी पार कर सके।

जम्मू-कश्मीर से आमिर हसन ने 3.3 ओवर में आठ रन एवं माजिद ने 4 ओवर में 19 रन देकर तीन-तीन विकेट हासिल किए। जफ्फार भट्ट को दो व वसीम इकबाल को एक विकेट मिले। समापन समारोह में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने पुरस्कार वितरित किए।

ये भी पढ़े : लखनऊ ने 27 स्वर्ण पदक के साथ किया ओवरऑल चैंपियनशिप ट्राफी पर कब्जा

इस अवसर पर  मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश अवस्थी, टूर्नामेंट की ब्रांड एम्बेसडर डॉ. (एचसी) दीपा मलिक (पद्मश्री, खेल रत्न एवं अर्जुन पुरस्कार से अलंकृत), अश्वनी कुमार (कार्यपालक निदेशक, इंडियन बैंक), रवि चौहान (सचिव, डीसीसीआई) एवं स्क्वाड्रन लीडर अभय प्रताप सिंह (संयुक्त सचिव, डीसीसीआई)  भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर इंडियन बैंक के कार्यपालक निदेशक अश्वनी कुमार  ने कहा, कि पिछले कुछ दिनों में जो प्रदर्शन हमने देखा है वह बेहद प्रेरक है। इन खिलाड़ियों को जोश और उमंग से खेलते देख हम कुछ देर के लिए इनकी बाधाओं को भूल जाते हैं। इनकी प्रतिभा और जोश दोनों ही वास्तव में अनुकरणीय हैं।

ये भी पढ़े : करमपुर और यूपी कॉलेज वाराणसी जीत के साथ फाइनल में

विशेष पुरस्कार

बेस्ट बैटर : अनुज नैन  (हरियाणा), बेस्ट बॉलर : एस.प्रशांत (हैदराबाद), मैन ऑफ द टूर्नामेंट : वसीम इकबाल (जम्मू-कश्मीर)।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here