सुमित और गोविंद ने एशियन इलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीते कांस्य पदक

0
208
National News Vision

नई दिल्ली। थाईलैंड ओपन में चैंपियन बनने वाली सुमित तथा गोविंद कुमार की जोड़ी को 2022 एशियाई इलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सेमीफाइनल में हार झेलनी पड़ी है। 48 किलोग्राम भारवर्ग के गोविंद का सामना कजाकिस्तान के सांझार ताशकेनबे से हुआ था।

गोविंद ने मैच की शुरुआत में अपने विपक्षी के पंच को ब्लॉक करने की कोशिश की और साथ ही उन्होंने काउंटर पंच के जरिए आक्रमण भी करने की कोशिश की थी।

हालांकि, उनकी यह रणनीति अधिक देर तक काम नहीं आई थी। 2021 यूथ विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले सांझार ने अगले दो राउंड में अपना दबदबा बनाया और गोरखपुर के मुक्केबाज को हराया।

75 किलोग्राम भारवर्ग वाले सुमित का सामना वर्तमान एशियन चैंपियन जैफारोव सैद जामशीद से हुआ और यह मैच उनके लिए काफी कड़ा था। उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज के खिलाफ सुमित टिक नहीं सके और उन्हें 0-5 से करारी हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़े : सेमीफाइनल के लिए सात भारतीय महिलाएं और पांच पुरुष मुक्केबाज तैयार

आज रात छह बार के एशियन मेडलिस्ट शिवा थापा (63.5 किलोग्राम), मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किलोग्राम) और नरेंदर (92+ किलोग्राम) फाइनल में जगह पक्की करने के इरादे से रिंग में उतरेंगे।

2020 टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली लवलीना बोरगोहेन समेत पांच भारतीय महिला मुक्केबाज शुक्रवार को स्वर्ण जीतने के लिए अपना जोर लगाएंगी। इसमें 2022 विश्व चैंपियनशिप में कांस्य जीतने वाली परवीन भी शामिल होंगी।

अल्फिया पठान (81+ किलोग्राम), स्वीटी (81 किलोग्राम) और मीनाक्षी (52 किलोग्राम) भी स्वर्ण के लिए रिंग में उतरेंगी। बुधवार की रात को लीना जेबर के खिलाफ रेफरी स्टॉप काउंट के जरिए जीत दर्ज करने वाली स्वीटी का सामना फाइनल में कजाकिस्तान की गुलसाया येरजान से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here