अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ का स्थापना दिवस कल

0
38

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ का सातवां स्थापना दिवस समारोह कल 27 सितम्बर को पूरे देश में आयोजित किया जा रहा है।

महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कलीम भारतीय ने आज यहां उतरौला हाउस स्थित संगठन के मुख्यालय में समारोह की तैयारियों को अन्तिम रूप देते हुये बताया कि गौ रक्षा महासंघ का स्थापना दिवस सम्पूर्ण भारत वर्श में स्थापित संगठन के कार्यालयों में मनाया जा रहा है।

श्री भारतीय ने बताया कि दो अक्टूबर तक चलने वाले स्थापना दिवस समारोह के दौरान गौ षालाओं में महासंघ के पदाधिकारी और कार्यकर्ता जाकर गौ माता को हरा चारा और गुड़ खिलायेंगे। इसके साथ गौ रक्षा को लेकर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

आज स्थापना दिवस की तैयारी को लेकर हुयी बैठक में मानवेंद्र पाल सिंह, मोहम्मद आसिफ शेख, महताब खान, राजीव कपूर, हरिओम सिंह, राजा कुंवर एहसान अली खान, प्रमोद तिवारी, सरदार कमलजीत सिंह, राहुल पांडे, विवेक तिवारी, पंडित अनिल शुक्ला, डॉक्टर घनश्याम यादव, सूर्यकुमार एडवोकेट आदि लोग उपस्थित हुए।

ये भी पढ़ें : गौ रक्षा महासंघ ने भाजपा नेता संजय जोशी का देशभर में मनाया जन्मदिन

इस बैठक को संबोधित करते हुए कलीम भारतीय ने कहा है अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ 26 प्रदेशों में संगठन का गठन किया गया है संगठन के जुड़े पदाधिकारी गौ माता के प्रति निस्वार्थ होकर कार्य कर रहे है।

संगठन का उद्देश्य जन जागरूकता अभियान चला करके लोगों को अवगत कराते हैं संगठन का मुख्य उद्देश्य गायों की रक्षा और संरक्षण करना गायों के अवैध व्यापार को रोकना,

गायों के प्रति क्रूरता को रोकना गौशालाओं में जाकर गौ माता की सेवा करना बीमार गोवंश की चिकित्सा करना की अमृत गौ माता को साथ सम्मान के साथ दफना सरकार को गायों के संरक्षण के लिए नीतियां बनाने में सहयोग करना है।

श्री भारतीय ने बताया कि महासंघ ने गायों की रक्षा के लिए कई अभियान चलाए हैं और सरकार को कई सिफारिशें से दी है यह संगठन गायों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए काम करती है गौ माता को राष्ट्र माता का दर्जा दिलाने के लिये अभियान चलाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here