देवभूमि के राजिंदर कुमार फजिल्का ग्लोबल ग्लोरी अवार्ड से सम्मानित 

0
23

देवीभूमि उत्तराखंड के रजिंदर कुमार फजिल्का को मुंबई में ग्लोबल ग्लोरी अवार्ड से सम्मानित किया गया। उन्हें यह पुरस्कार बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री भाग्यश्री के हाथों मिला।

भाग्यश्री के अलावा तारक मेहता सीरियल में भिड़े का रोल अदा करने वाले, मंदार चंदवादकर और भाभीजी घर पर है एक्टर सलीम ज़ैदी, एक्टर गिरीश थापर, आरोही खान,

लक्ष्मण कुमार, साक्षात एंटरटेनमेंट के फाउंडर रामकुमार पाल, मुंबई रफ़्तार न्यूज़ के सम्पादक शैलेश पटेल मौजूद थे राजिंदर कुमार को यह सम्मान समाज सेवा और छात्रों की मदद के लिए मिला।

राजिंदर कुमार का कहना है कि व्यक्ति को जीवन में सेवा करने की इच्छा रखनी चाहिए, चाहे वह किसी भी प्रकार से हो। उनका कहना है कि हम उन छात्रों की मदद करना चाहते हैं जो स्टूडेंट्स CA करने के बाद या अपनी पढाई करने के बाद जब कॉम्पिटशन के लिए बाहर जाना होता है तो जा नहीं पाते तो ऐसे स्टूडेंट्स की हम मदद करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें : ईशवर सिंह बालावत भारत गौरव व डाक्ट्रेट उपाधि से सम्मानित

राजिंदर कुमार का कहना है कि किसी व्यक्ति को अपने जीवन में अपने हाथों से लोगों का कल्याण करना चाहिए। इस धरती पर जन्म लेने वाले सभी लोग ईश्वर के अंश हैं।

हर व्यक्ति को अपने जीवन में अपना काम करते हुए किसी न किसी रूप में मानवीय सेवा करनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘हमें अपनी आने वाली पीढ़ी को अध्यात्म और संस्कृति की शिक्षा देते रहना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here