आदित्य त्रेहन और आद्या सिंह बने यूपी अंडर-10 ऑनलाइन शतरंज चैंपियन

0
250

लखनऊ। प्रयागराज के आदित्य त्रेहन और गौतमबुद्धनगर की आद्या सिंह ने उत्तर प्रदेश ऑनलाइन सलेक्शन अंडर-10 बालक व बालिका शतरंज टूर्नामेंट में खिताब जीत लिये।

उत्तर प्रदेश चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित इस टूर्नामेंट में बालक वर्ग में आदित्य त्रेहन ने 4.5 अंक और आद्या सिंह ने बालिका वर्ग में 3.5 अंक जुटाए। इन दोनों वर्गो में विजेता का फैसला टाईब्रेक के आधार पर हुआ।

बालक वर्ग के अंतिम दौर में में पहले बोर्ड पर गोरखपुर के रक्षित शेखर और कानपुर के श्रेयांश शर्मा के मध्य स्लाव डिफेंस में बाजी 45 चालों में ड्रा हो गयी। दूसरे बोर्ड पर आदित्य त्रेहन और गाज़ियाबाद के कुशाग्र गुप्ता के बीच सिसिलियन डिफेंस में मुकाबला हुआ।

इस मुकाबले के बाद आदित्य और रक्षित दोनों के समान 4.5-4.5 अंक रहे लेकिन टाई ब्रेक के आधार पर आदित्य पहले और रक्षित दूसरे स्थान पर रहे। बालिका वर्ग के अंतिम दौर में पहले बोर्ड पर आद्या और गोरखपुर की दीपांजलि के मध्य किंग पान ओपनिंग में टक्कर हुई।

ये भी पढ़े : सबको पछाड़कर तेलंगाना के अर्जुन बने शतरंज के बादशाह

आद्या ने सफ़ेद मोहरों से दीपांजलि की गलतियों का फायदा उठाते हुए 29 चालों में जीत से पूरे अंक हासिल किए। दूसरे बोर्ड पर तोशी जनोटी ने आराध्या को 52 चालों में मात दी। इसके बाद आद्या और तोशी दोनों के 3.5-3.5 अंक रहे लेकिन टाई ब्रेक के चलते आद्या पहले और तोशी दूसरे स्थान पर रही।

अब बालकों में आदित्य त्रेहन और रक्षित शेखर तथा बालिकाओं में आद्या सिंह और तोशी जनोटी आगामी 26 अप्रैल से एक मई जम्मू में होने वाली अखिल भारतीय अंडर-10 बालक व बालिका शतरंज प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

उत्तर प्रदेश चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के महासचिव एके रायजादा ने इन चारों खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here