Advance Booking : आंकड़ों का गणित, डंकी ने सालार को पछाड़ा

0
165
साभार : गूगल

बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख की फिल्म डंकी और प्रभास की फिल्म सालार के बीच टक्कर होने वाली है। दोनों ही बड़े बजट वाली फिल्में हैं और दोनों ही फिल्मों के लिए जबरदस्त बज है।

एडवांस बुकिंग खुलने के बाद से लेकर रविवार तक तो सालार ही इस रेस में आगे दिखाई पड़ रही थी लेकिन रविवार के आंकड़े सामने आने के बाद गणित बदलता दिखाई पड़ रहा है। शाहरुख के फैंस ने जोर लगाया है और अब ताजा आंकड़ों में डंकी आगे निकलती दिख रही है।

एडवांस बुकिंग के आंकड़े जारी करते हुए एक रिपोर्ट में बताया कि सभी वर्जन्स को मिलाकर सालार अभी तक कुल 3 करोड़ 58 लाख रुपये का बिजनेस कर चुकी है, डंकी के लिए फैन्स ने 4 करोड़ 45 लाख रुपये की टिकटें एडवांस में बुक की हैं। यानि अब ताजा आंकड़ों में शाहरुख सुपरस्टार प्रभास से आगे चल रहे हैं।

फिल्म डंकी जहां 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है, प्रभास की सालार 22 दिसंबर को थिएटर्स में आएगी। दोनों फिल्मों की रिलीज डेट में सिर्फ एक दिन का फर्क है, इनके बजट में जमीन आसमान का अंतर है। जहां डंकी का बजट 120 करोड़ है, सालार का बजट 400 करोड़ रुपये है।

सालार की अभी तक कुल 153705 टिकटें बिक चुकी हैं जिनमें से सबसे ज्यादा (84505) टिकटें तेलुगू 2D वर्जन के लिए बुक हुई हैं।

ये भी पढ़े : बॉलीवुड बायकॉट ट्रेंड पर एक्टर सुनील शेट्टी ने साझा किए अपने विचार

बता दें कि सालार को सबसे अच्छा रिस्पॉन्स तेलुगू से मिल रहा है, सबसे ज्यादा स्क्रीन्स मेकर्स ने हिंदी वर्जन के लिए बुक करवाई हैं। हिंदी में रिलीज हो रही डंकी के अभी तक 144186 टिकट एडवांस में बुक किए जा चुके हैं।

डंकी की रिलीज से पहले ही शाहरुख ने फिल्म की कहानी के साथ हैरान करने वाला ट्विस्ट बताया

वर्ष 2023 बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख के लिए काफी लकी रहा। इस साल उनकी रिलीज हुई पठान और जवान ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया। कमाई के मामले में भी इन फिल्मों ने अच्छा कलेक्शन किया।

साल के अंत में शाहरुख एक बार फिर से डंकी के साथ बॉक्स ऑफिस पर हैट्रिक लगाने की पूरी तैयारी में हैं। डंकी को लेकर शाहरुख लगातार चर्चा में हैं। उनके फैन्स इस फिल्म के रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच एक इवेंट में शाहरुख ने डंकी की कहानी रिवील कर दी है। फिल्म के हैरान कर देने वाले ट्विस्ट का भी खुलासा कर दिया।

साभार : गूगल

शाहरुख इन दिनों अपनी अपकमिंग मूवी डंकी को लेकर को लेकर काफी सुर्खियों में है। दर्शकों के बीच डंकी को लेकर काफी बज है। इस वक्त शाहरुख और डंकी की पूरी टीम मूवी के प्रमोशन में बिजी है। ऐसे में शाहरुख फिल्म के प्रमोशन के लिए दुबई पहुंचे। इस दौरान उन्होंने खूब सारी मस्ती के साथ फिल्म डंकी के सॉन्ग पर डांस किया।

एक्टर ने फिल्म का प्लॉट भी रिवील कर दिया। शाहरुख का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह फैन्स से भले खचाखच इवेंट में नजर आ रहे हैं। इस दौरान एक्टर ने जैकेट और टी-शर्ट के साथ कार्गो कैरी किया है, जिसमें वह बेहद हैंडसम लग रहे हैं।

शाहरुख के इस वायरल वीडियो में वह अपनी फिल्म डंकी के लेटेस्ट सॉन्ग ओ माही पर डांस करते नजर आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने अपनी पठान के गाने झूमे जो पठान पर भी जबरदस्त परफॉर्मेंस दी। उन्होंने दर्शकों के साथ खूब बातचीत की और इसी दौरान एक्टर ने डंकी की कहानी का भी खुलासा कर दिया और बताया कि यह ‘घर जहां वहां दिल है’ टॉपिक के इर्द-गिर्द घूमती है।

उन्होंने बताया, ‘मुझे पता है कि कई लोगों ने आप में से ही हैं, अपना घर और घरवालों को छोड़ दिया है और अब दुबई को अपना दूसरा घर बना लिया है। भारत, बांग्लादेश, उपमहाद्वीप के बाकी हिस्सों से, आप में से बहुत से लोग पाकिस्तान से यहां आए हैं और श्रीलंका से भी।

अब आप सभी घर से बहुत दूर हैं, आपने एक नया घर ले लिया है। फिर भी आपको अपने घर से गहरा प्यार है और वापस जाने की इच्छा आज भी है। ये पूरी फिल्म घर के बारे में बात करती है जहां हमारा दिल बसता है।

बता दें कि डंकी 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में शाहरुख के अलावा तापसी पन्नू, विक्की कौशल, बोमन ईरानी, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर ने लीड रोल प्ले किया है। फिल्म के रिलीज का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here