मदन मोहन मालवीय विश्वविद्यालय मैदान, गोरखपुर में अग्निवीर भर्ती रैली 2 जनवरी से

0
109
फाइल फोटो : साभार भारतीय सेना

लखनऊ/गोरखपुर : सेना भर्ती कार्यालय वाराणसी द्वारा अग्निवीर सेना भर्ती रैली 2 जनवरी से 20 जनवरी 2024 मदन मोहन मालवीय विश्वविद्यालय मैदान, गोरखपुर में आयोजित की जा रही है।

इस रैली में अप्रैल 2023 के महीने में आयोजित ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सी ई ई ) पास कराने वाले उम्मीदवार भाग लेंगे जिसमें लगभग 13200 उम्मीदवारों को शोर्टलिस्ट किया गया है।

यह भर्ती अग्निवीर जीडी ,अग्निवीर लिपिक ,अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर ट्रेड्समैन 8 वीं एवं 10 वीं पास (02 जनवरी से 12 जनवरी 2024), हवलदार सर्वेयर ऑटोमेटीड कार्टोग्राफर तथा जूनियर कमीशन ऑफिसर धार्मिक शिशक (14 जनवरी से 20 जनवरी 2024) की रिक्तियों के लिए की जा रही है।

इस रैली में उत्तर प्रदेश के बारह जिलों के उम्मीदवार के भाग लेंगे । यथा मऊ, बलिया, आजमगढ, देवरिया, गोरखपुर, गाजीपुर, संत रविदास नगर, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, चंदोली, जौनपुर, तथा वाराणसी जिलों के सभी उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

सेना भर्ती कार्यालय वाराणसी का रैली कार्यक्रम इस प्रकार होगा

उम्मीदवार सुबह 00:15 (AM) बजे मदन मोहन मालवीय विश्वविद्यालय मैदान, गोरखपुर में रिपोर्ट करेंगे। इच्छुक उम्मीदवारों को रैली अधिसूचना और प्रवेश पत्र में सूचित दस्तावेजों की मूल प्रति कलित कराने की सलाह दी जाती है।

रैली से संबंधित किसी भी समस्या का सामना होने पर उम्मीदवारों को बाद में असप्ष्टता से बचने के लिए सेना भर्ती कार्यालय वाराणसी, से इसे स्पष्ट करना चाहिए।

ये भी पढ़ें : अग्निवीर भर्ती रैली : अंतिम दिन 1124 अभ्यर्थियों ने किया प्रतिभाग

उम्मीदवारों को यह भी सलाह दी जाती है की वे सतर्क रहें और दलालों के शिकार न बनें या किसी अनुचित साधन का सहारा न लें, क्योंकि सेना में चयन पूरी तरह से निष्पक्ष और पारदर्शी होता है, जिसका उद्देश्य सशत्र बलों के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार का चयन करना है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here