दिल्ली ने जीती आल इंडिया लक्ष्य चैम्पियंस ट्रॉफी, गुरुग्राम को 6 विकेट से हराया

0
99

गोरखपुर : लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी द्वारा आयोजित , मंडल क्रिकेट संघ से सम्बद्ध और उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त आल इण्डिया प्राईज मनी टी-20 लक्ष्य चैम्पियंस ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता में आज़ रेलवे क्रिकेट ग्राउंड पर फाइनल मुकाबले में दिल्ली की टीम ने गुरुग्राम को 6 विकेट से हराकर लक्ष्य चैम्पियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया.

आज सुबह 20-20 ओवरों के फाइनल मुकाबले में गुरुग्राम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 137 रनो का स्कोर खड़ा किया. गुरुग्राम के वेदांत ने 52 रन गौरव ने 35 रन, हिमांशु राना ने 27 रन बनाए. दिल्ली के फैजान आलम ने 3 विकेट, राजविंदर और सुल्तान ने एक एक विकेट लिए.

ज़बाब में दिल्ली की टीम ने 18.5 ओवरों में 4 विकेट खोकर निर्धारित लक्ष्य पूरा कर लिया. दिल्ली के लाकेश ने 37 और सुल्तान ने 31 , दीपक और समीर ने क्रमशः 29 और 23 रनो का योगदान दिया.

इस मैच के योगेश्वर सिंह मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिल्ली के सुल्तान को सुनीत टेकडीवाल ने दिया . वहीं इस मैच का उद्घाटन गोरखपुर के कमिश्नर अनिल ढींगरा, विधान परिषद सदस्य सी पी चन्द , सेंट पॉल स्कूल के निदेशक जी चन्द्रा, और अमरीश चन्द्रा, विकास केजरीवाल ने किया .

प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार दिल्ली के सुल्तान को, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार गुरुग्राम के सोमवीर देसवाल को व मैन आफ दी सीरीज का पुरस्कार इंदौर के शौर्य को दिया गया.

आज़ प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर गोरखपुर के विभिन्न खेल हस्तियों को भी सम्मानित किया गया जिसमें हाकी से प्रेम माया, भगवती क्षेत्री, जिल्लूररहमान, कुश्ती से दिनेश सिंह, पन्नेलाल यादव, जनार्दन यादव, बैडमिंटन से संजीत प्रधान, गार्गी सिंह, बास्केटबॉल से बच्चन प्रसाद, डाली यादव,

फुटबॉल से ओम प्रकाश गौड़, नुरुद्दीन क्रिकेट से एखलाक अहमद और परवेज़ एहसन खान, हैडबाल से मंजूला पाठक, और रामजन्म यादव, एथलेटिक्स से जवाहर प्रसाद को सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें : लक्ष्य चैम्पियंस ट्रॉफी : खिताब के लिए भिड़ेंगे दिल्ली और गुरुग्राम

प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व भारतीय टेस्ट क्रिकेटर राजेश चौहान व विशिष्ट अतिथि के रूप में रेलवे बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वी के यादव, एस एस दास, अतुल सराफ, सुनीत टेकडीवाल, आशुतोष अग्रवाल, राबिन मोरिस उपस्थित रहे जिनका स्वागत उद्बोधन लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी के संरक्षक डाक्टर हर्ष सिन्हा ने किया.

मुख्य अतिथि राजेश चौहान ने विजेता ट्राफी और तीन लाख रुपए दिल्ली की टीम को व वी के यादव ने उपविजेता ट्राफी व 2 लाख रुपए गुरुग्राम टीम के कप्तान को दिया. जबकि व्यक्तिगत पुरस्कार लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी की उपाध्यक्षा अरुणा यादव व अर्चना श्रीवास्तव ने दिया.

मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन में लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी के द्वारा खेल के क्षेत्र में किये जा रहे शानदार प्रयास की तारीफ करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की.

इस दौरान लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी के अध्यक्ष डाक्टर राजेश यादव, सचिव त्रिलोक रंजन, संरक्षक डाक्टर हर्ष सिन्हा, अर्चना यादव, संतोष त्रिपाठी, मनीष सिंह, डाक्टर मनव्वर, डाक्टर एम पी सिंह, संयुक्त सचिव डाक्टर मुदित गुप्ता, गोरक्ष स्पोर्ट्स क्लब के संतोष तिवारी, डब्बू शुक्ल, अजीत श्रीवास्तव,

प्रेम शाही, संजय नायक, हसन नदीम, अजय दूबे, रविन्द्र चौहान, अवनीश राना, संजय यादव, डीके खरे, उत्तम क्षेत्री, निशांत त्रिपाठी, अशोक यादव, डाक्टर इब्राहिम, सर्वेश श्रीवास्तव सहित अन्य खेल प्रेमी व गणमान्य लोग उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here