लक्ष्य चैम्पियंस ट्रॉफी : खिताब के लिए भिड़ेंगे दिल्ली और गुरुग्राम

0
130

गोरखपुर : लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी द्वारा आयोजित , मंडल क्रिकेट संघ से सम्बद्ध और उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त आल इण्डिया प्राईज मनी टी-20 लक्ष्य चैम्पियंस ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता में आज़ रेलवे क्रिकेट ग्राउंड पर पहले सेमीफाइनल मे गुरुग्राम (हरियाणा) ने इंदौर को 6 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया.

वहीं दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में दिल्ली की टीम ने पूर्वोत्तर रेलवे को 4 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. आज सुबह पहले सेमीफाइनल मैच 20-20 ओवरों के मुकाबले में इंदौर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सभी विकेट खोकर 136 रनो का स्कोर खड़ा किया.

इदौर के करन सिंह ने 41, अंश यादव 32 , भास्कर ने 27 रन बनाए. गुरुग्राम के आर्यमन और सोमवीर ने ने तीन तीन विकेट और भरत और मुकुल ने दो दो विकेट लिए.

ज़बाब में गुरुग्राम की टीम 18.1 ओवरों में 4 विकेट खोकर निर्धारित लक्ष्य पूरा कर लिया. गुरुग्राम के भरत ने 59 रन वेदांत ने नाबाद 61 रन बनाए . इंदौर के विपिन और सूर्या ने दो दो विकेट लिए. इस मैच के योगेश्वर सिंह मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार गुरुग्राम के भरत को डाक्टर सी एम् सिन्हा ने दिया. वहीं इस मैच का उद्घाटन डाक्टर नवनीत जयपुरियार ने किया

वहीं दूसरे सेमीफाइनल में पूर्वोत्तर रेलवे की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए . पूर्वोत्तर रेलवे के सौरभ दूबे ने 59 रन , शुभम् चौबे ने 47 रन बनाए. दिल्ली के फैजान आलम ने 4 विकेट, दीपक खत्री ने 2 विकेट लिए.

ज़वाब में दिल्ली की टीम ने 19.4 ओवरों में निर्धारित लक्ष्य को पूरा कर लिया. दिल्ली के ओवेश अहमद ने 41, सुल्तान अंसारी ने 34 रन बनाए. दीटक खत्री और समीर चौधरी ने क्रमशः 21और 19 रनो का योगदान दिया. पूर्वोत्तर रेलवे के शिवम् दीक्षित और सौरभ कश्यप ने दो दो विकेट, त्रिशाल और सौरभ दूबे ने दो दो विकेट लिये.

ये भी पढ़ें : लक्ष्य चैम्पियंस ट्रॉफी : सीएजी पर जीत से दिल्ली सेमीफाइनल में, गुरुग्राम भी अंतिम चार में

मैच के योगेश्वर सिंह मैन आफ द मैच का पुरस्कार दिल्ली के फैजान आलम को डाक्टर विजाहत करीम ने दिया. जबकि मैच का उद्घाटन डाक्टर वाई सी यादव और रोहित राज़ गुप्ता ने ने किया

इस दौरान लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी के अध्यक्ष डाक्टर राजेश यादव, सचिव त्रिलोक रंजन, डाक्टर मनव्वर, डाक्टर एम पी सिंह, संयुक्त सचिव डाक्टर मुदित गुप्ता , डब्बू शुक्ल , अजीत श्रीवास्तव, प्रेम शाही, संजय नायक, हसन नदीम ,अजय दूबे, रविन्द्र चौहान, सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे.

फाइनल मैच के मुख्य अतिथि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर राजेश चौहान व रेलवे बोर्ड के पूर्व चेयरमैन विनोद कुमार यादव उपस्थित रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here