अलमाइटी शिवा एसोसिएशन ने निर्धन बच्चों को बांटे पाठ्य सामग्री एवं मिष्ठान

0
284

लखनऊ। अलमाइटी शिवा एसोसिएशन (समाजसेवी संगठन) द्वारा भैया दूज के पावन अवसर के बाद मलिन, निर्धन बस्तियों में जाकर बच्चों को पठन-पाठन की सामग्री एवं मिष्ठान वितरण कर जीवन में मुस्कान लाने का प्रयास किया गया।

अलमाइटी शिवा एसोसिएशन के सचिव आदित्य चौधरी ने बताया कि हमारा समाजसेवी संगठन मलिन बस्तियों और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की बस्तियों में जाकर न सिर्फ उनकी दैनिक उपयोग की वस्तुओं को उपलब्ध कराने का कार्य कर रहा है

बल्कि तीज-त्योहारों पर उनके परिवार व बच्चों के लिए जरूरी सामान की मुहैया कराने का प्रयास कर रहा है। उन्होने कहा कि उनका यह प्रयास है कि समाज में रहने वाला कोई भी व्यक्ति अपनी गरीबी और निर्धनता के चलते खुद को निराश न समझे और वह भी प्रसन्न होकर अपना जीवन व्यतीत करे।

ये भी पढ़े : खुशी से चमक उठे चेहरे, सुएज इंडिया ने रोशन की जरूरतमंद बच्चों की दीवाली

उन्होने आगे बताया कि इतना ही नहीं उनका यह सामाजिक संस्था वृद्धाश्रम, अनाथालय, गौसेवा केन्द्रों पर जाकर मदद कर रहा है और पर्यावरण के प्रति अवेयरनेस कार्यक्रमों को संचालित कर रहा है जिससे हमारा समाज प्रदूषण से बच सके और व्यक्ति निरोग रहकर खुशहाल जीवन जी सके।

उन्होने आगे बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों को तकनीकी शिक्षा, कम्प्यूटर शिक्षा के साथ ही साथ युवाओं में नशा की प्रवृत्ति को रोकने हेतु सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिये जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

संगठन के सचिव आदित्य चौधरी ने बताया कि आज उन्होने अपने संगठन के पदाधिकारियों के साथ मिलकर आम जनता के सहयोग से राजधानी के आशियाना कालोनी में स्थित मलिन बस्ती रिक्शा कालोनी में बच्चों के बीच केक काटकर बांटा गया, चाकलेट, बिस्किट एवं शिक्षण सामग्री का वितरण किया गया।

इस मौके पर प्रमुख रूप से संस्था के सचिव आदित्य चैधरी एवं संस्था के सदस्य श्री प्रतीक अजमानी, श्री हर्षित गौतम, श्री आशुतोष गुप्ता, एवं स्थानीय काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here