कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब की जीत में चमके अनिकेत व कृतुराज

0
126

लखनऊ। मैन ऑफ़ द मैच अनिकेत सिंह (2 विकेट, 16 रन) के उपयोगी प्रदर्शन के साथ कृतुराज सिंह (नाबाद 52) के अर्द्धशतक से कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब ने जी20 बीबीडी सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में यूथ क्रिकेट क्लब के खिलाफ 5 विकेट से जीत हासिल की।

जी20 बीबीडी सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग

चौक स्टेडियम पर सोमवार को खेले गए मुकाबले में यूथ क्रिकेट क्लब निर्धारित 40 ओवर के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 38 ओवर में 139 रन का मामूली स्कोर ही बना सका। टीम को शुरू में ही तब झटका लगा जब सलामी बल्लेबाज शौर्य बिंद (8) जल्द पवैलियन लौट गए।

यूथ क्रिकेट क्लब को 5 विकेट से किया पराजित

उन्हें अनिकेत की गेंद पर बंटी ने शार्ट लेग पर कैच लपका। हालांकि शौर्य के जोड़ीदार फ़रहान अहमद ने 38 रन की अपनी पारी में 5 चौके भी जड़े। उनका साथ देते हुए रोहन कपारिया ने 37 गेंदों पर 3 चौके से 25 रन की पारी खेली। फ़रहान और रोहन ने तीसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला।

इसके अलावा उज्जवल गुप्ता ने 14 व मानिक मौर्या ने 11 रन का योगदान किया। कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब से फैजानुल रहमान ने 8 ओवर में 41 रन और अंश चौधरी ने 7 ओवर में दो मैडन के साथ 27 रन देकर 3-3 विकेट हासिल किये। अनिकेत सिंह को दो जबकि स्पर्श जैन व बंटी बिंद को एक-एक विकेट मिले।

ये भी पढ़ें : कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब ने आरईपीएल क्रूसेडर्स को 65 रन से हराया

जवाब में कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब ने 22 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाकर 5 विकेट से मुकाबला जीत लिया। हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शीर्ष दो बल्लेबाज बंटी बिंद 5 रन और दीपक कुमार 14 रन बनाकर आउट हो गए ।

वही दूसरे सलामी बल्लेबाज कृतुराज सिंह (52)एक छोर पर अंत तक जमे रहे और शानदार बल्लेबाजी से टीम को जीत दिला दी। कृतुराज सिंह ने 60 गेंदों पर 10 चौके से नाबाद 52 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली। कृतुराज सिंह ने अनिकेत सिंह (16) के साथ तीसरे विकेट के लिए 37 रन जोड़े।

इसी बीच अनिकेत को अपूर्व ने अपनी गेंद पर राहुल को कैच कराने के बाद विशाल रावत (00) को भी क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके चलते 11वे ओवर में 75 रन पर लगातार दो विकेट गंवाने के बाद कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब की टीम मुश्किल में फंस गई थी।

इस समय हिमांशु द्विवेदी ने मोर्चा संभाला और 28 गेंदों पर 7 चौके व एक छक्के की सहायता से नाबाद 39 रन की पारी खेली। हिमांशु द्विवेदी ने कृतुराज सिंह के साथ छठे विकेट के लिए 53 रन की अविजित साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी।

कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब से अपूर्व विक्रम ने 7 ओवर में 2 मैडन के साथ मात्र 18 रन देकर तीन विकेट हासिल किये। शौर्य बिंद को एक विकेट मिला। लीग में कल 14 फरवरी को नार्थ ईस्टर्न रेलवे (एनईआर) यूथ क्रिकेट क्लब के बीच चौक स्टेडियम पर मैच खेला जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here