अंकित और कुलदीप की दमदार गेंदबाजी, केरल 243 रन पर ऑलआउट, यूपी को 206 रन की बढ़त

0
183
साभार : गूगल

अंकित राजपूत 64 रन पर पांच विकेट और कुलदीप यादव के तीन विकेट की बेहतरीन गेंदबाजी से उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच के तीसरे दिन मेजबान केरल को 243 रन पर ऑलआउट कर दिया है।

केरल के पहली पारी में 59 पीछे रहने के बाद उत्तर प्रदेश ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 147 रन बना लिये और उसकी बढ़त 206 रनों की हो गई है। कल के छह विकेट पर 220 के बाद रेयस गोपाल 36 रन और जलज सक्सेना छह रन से आगे पारी को बढ़ाने का प्रयास किया।

रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच

सुबह के सत्र में ही राजपूत ने गोपाल को कल के 36 रन के स्कोर पर ही पवेलियन भेजा। टीम में स्कोर में एक रन का इजाफा करने के बाद सक्सेना भी राजपूत का शिकार बने।

इसके बाद राजपूत ने बेसिल थंपी दो रन को पगबाधा कर पवेलियन भेजा। व्यशक चंद्रण पांच रन पर राजपूत ने आउट कर केरल की पारी को 243 रनों पर समेट दिया। बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर प्रदेश से आर्यन जुयाल ने नाबाद 66 रन बना लिये है और प्रियम गर्ग भी 27 रन बनाकर क्रीज पर है।

ये भी पढ़ें : मुंबई की जीत, करीबी मुकाबले में राजस्थान वारियर्स को 29-27 से हराया

उत्तर प्रदेश की ओर से दूसरी पारी में समर्थ सिंह 43 रन बनाकर आउट हुये। दिन का खेल खत्म होने तक उत्तरप्रदेश ने एक विकेट पर 147 रन बना लिये है और उसकी कुल बढ़त 206 रनों हुई।

इससे पहले केरल में सनातन धर्म कॉलेज ग्राउंड पर उत्तर प्रदेश ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुये पहली पारी में 302 रन बनाये थे। केरल अपनी पहली पारी में 243 रन पर सिमट गई।

उत्तर प्रदेश के अंकित राजपूत और कुलदीप ने शानदार गेंदबाजी का मुजाहिरा किया। इसके अलावा यश दयाल और सौरभ कुमार ने एक-एक विकेट मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here