सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ 64 यूपी बटालियन एनसीसी का वार्षिक प्रशिक्षण शिविर पूरा

0
284

लखनऊ। लखनऊ छावनी स्थित एएमसी सेंटर एवं कॉलेज के नं 1 सैन्य प्रशिक्षण बटालियन में गत 4 जुलाई से आयोजित 64 यूपी बटालियन एनसीसी लखनऊ विश्वविद्यालय का संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर बुधवार यानि 13 जुलाई 22 को  खत्म हो गया।

लखनऊ, सीतापुर, रायबरेली और बाराबंकी जिलों के कैंप कैडेटों द्वारा 12 जुलाई को भव्य सांस्कृतिक एवं मनोरंजन का कार्यक्रम पेश किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि नंबर 1 सैन्य प्रशिक्षण बटालियन के मेजर राकेश चंदर थे। कैडेटों का प्रदर्शन जोश, ऊर्जा और कौशल से भरपूर था और लगभग 500 कैडेटों और कर्मचारियों ने इसकी सराहना की।

64 यूपी बटालियन एनसीसी के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल गौरव कार्की ने शिविर की अवधि को सफलतापूर्वक पूरा करने और सांस्कृतिक एवं विविध कार्यक्रमों के लिए इतनी अच्छी तैयारी करने के लिए सभी कैडेटों की सराहना की।

ये भी पढ़े : सीएटीसी 218 कैंप में एनसीसी कैडेटों को दी जा रही है सैन्य ट्रेनिंग 

इस दौरान उन्होंने खेल-कूद, फायरिंग और पेंटिंग सहित सभी प्रतियोगिताओं में विजेता और उपविजेता को पदक देकर सम्मानित किया गया। शिविर के समापन पर अपने संबोधन में  गौरव कार्की ने सभी कैडेटों, प्रशिक्षण कर्मचारियों, यूनिट सिविल स्टाफ, राज्य सरकार के मेडिकल स्टाफ को इसमें भाग लेने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

उन्होंने एएमसी सेंटर एंड कॉलेज लखनऊ के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल संदीप मुखर्जी और उनके सैन्य अधिकारियों एवं अन्य रैंकों के सैन्यकर्मियों को पूरे दिल से सभी आवश्यक प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए विशेष धन्यवाद ज्ञापित किया। कर्नल कार्की ने कहा कि उनके सहयोग के बिना इस शिविर की संभावना और बड़ी सफलता नहीं हो सकती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here