हिन्दुस्तान फायर की जीत में आर्यन क्षितिज का कमाल

0
739

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच आर्यन क्षितिज (57 रन, 4 विकेट) के आलराउंड प्रदर्शन से हिन्दुस्तान फायर क्लब ने करीम चिश्ती स्मारक अंडर-25 सीएएल क्रिकेट लीग के मैच में भारत क्रिकेट क्लब को 81 रन से पराजित किया।

अन्य मैचों में लखनऊ क्रिकेट फाउंडेशन (एलसीएफ) ने यूनिटी क्रिकेट अकादमी को तीन विकेट से और एसडीएस क्रिकेट अकादमी ने केडी सिंह बाबू स्पोर्ट्स क्लब को सात विकेट से पराजित किया।

करीम चिश्ती स्मारक अंडर-25 सीएएल क्रिकेट लीग
मैन ऑफ द मैच आर्यन क्षितिज
मैन ऑफ द मैच आर्यन क्षितिज

जीपी क्रिकेट ग्राउंड पर हिन्दुस्तान फायर क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 239 रन का स्कोर बनाया। आर्यन क्षितिज (57 रन, 53 गेंद, 10 चौके) के अर्धशतक के बाद आशीष तिवारी (नाबाद 38), परवेज खान (34), रूद्र प्रताप (32) व नमन तिवारी (31) ने भी उम्दा पारियां खेली।

भारत क्लब से आर्यन व जतिन कनौजिया ने दो-दो विकेट हासिल किए। जवाब में भारत क्रिकेट क्लब 28.3 ओवर में 158 रन ही बना सका।

आर्यन (30), अक्षत पटेल (नाबाद 28), विकास चौधरी (25) ने भी उम्दा पारियां खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। हिन्दुस्तान फायर क्लब से आर्यन क्षितिज ने 4 जबकि अशद अनवर ने दो विकेट हासिल किए।

एसडीएस अकादमी की जीत में स्वाभिमान का कमाल
मैन आफ द मैच स्वाभिमान सिंह
मैन आफ द मैच स्वाभिमान सिंह

एसडीएस क्रिकेट अकादमी ने मैन आफ द मैच स्वाभिमान सिंह (92 रन, दो विकेट) के कमाल से केडी सिंह बाबू स्पोर्ट्स क्लब को सात विकेट से हराया। एनडीबीजी ग्राउंड पर केडी सिंह बाबू स्पोर्ट्स क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 35 ओवर में आठ पर 175 रन का स्कोर बनाया।

सलामी बल्लेबाज विकास (54) की अर्धशतकीय पारी के बाद अमरेश मौर्या (नाबाद 40) रन और रियाज अहमद (34) ने उम्दा पारियां खेली। एसडीएस क्रिकेट अकादमी से अमन चौधरी और स्वाभिमान सिंह ने दो-दो विकेट हासिल किए।

जवाब में एसडीएस क्रिकेट अकादमी ने 19.2 ओवर में तीन विकेट पर 177 रन बनाकर आसानी से मैच जीत लिया। सलामी बल्लेबाज मैन ऑफद मैच स्वाभिमान सिंह ने 54 गेंदों पर 14 चौके और 2 छक्के से 92 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। अंशुल पाण्डेय ने 43 और सचिन मलिक ने नाबाद 23 रन जोड़े।

एलसीएफ की जीत में हरिनाम का अर्धशतक
मैन ऑफ द मैच हरिनाम सिंह
मैन ऑफ द मैच हरिनाम सिंह

लखनऊ क्रिकेट फाउंडेशन (एलसीएफ) ने यूनिटी क्रिकेट अकादमी को तीन विकेट से हराया। डॉ अखिलेश दास स्टेडियम पर यूनिटी अकादमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 217 रन का स्कोर बनाया।

युवराज प्रताप सिंह (66) और एसएम अकबर रिजवी (36) की सलामी जेड़ी ने टीम को तेज शुरुआत दी। एलसीएफ से शुभांग साहू ने तीन जबकि दिव्यांशु सिंह और रितेश शुक्ला ने दो-दो विकेट हासिल किए। जवाब में एलसीएफ 38.2 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाकर मैच जीत लिया।

ये भी पढ़े : आरईपीएल की जीत में हिमांशु सिंह का शतक

जीत में सलामी बल्लेबाज मैन ऑफ द मैच हरिनाम सिंह ने 55 रन की उम्दा अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा अमन पाण्डेय (51) ने भी अर्धशतक जड़ा। यश प्रभाकर ने 41 व गौरव मौर्या ने नाबाद 21 रन जोड़े। यूनिटी अकादमी से सैयद मोहम्मद अली आब्दी ने चार जबकि सचिन सिंह ने दो विकेट हासिल किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here