वीडियो : जबरदस्त आंधी के चलते इकाना स्टेडियम की दर्शक दीर्घा में गिरे होर्डिंग

0
156
साभार : सोशल मीडिया

वर्ल्ड कप के ऑस्ट्रेलिया व श्रीलंका के बीच इकाना स्टेडियम में हो रहे मैच के दौरान आई पहले बारिश और फिर आई जबरदस्त आंधी की वजह से बड़ा हादसा होते-होते रह गया।

दरअसल काफी तेज चल रही हवाओं की वजह से स्टेडियम के ऊपरी सिरे पर लगे फ्रेम में लगे फ्लेक्सी बैनर हवा का दबाव नहीं सह सके और उखड़कर नीचे दर्शक दीर्घा मे जा गिरे जिससे मैच देख रहे दर्शकों में बुरी तरह हड़कंप मच गया।

यह हादसा श्रीलंका की पारी के 43वें ओवर के दौरान हुआ जब लगभग छह बजे स्टेडियम के ऊपरी सिरे पर लगे फ्रेम से उखड़ गए। इससे निचली गैलरी में बैठे दर्शक बुरी तरह दहशत में आ गए और अफरातफरी में गैलरी से बाहर भागने लगे।

मामला कुछ यू बिगड़ा कि इस दौरान कुछ होर्डिंग्स भी सीधे दर्शक दीर्घा में आ गिरी जिससे वहां बैठे दर्शक बाल-बाल बच गए। इस घटना के वायरल वीडियो में देखें तो दर्शक भागते हुए दिखे। वायरल वीडियो के मुताबिक़, स्टैंड्स में कुछ बड़ा बोर्ड सा गिरता है, जिससे वहां मौजूद लोग बाल-बाल बचते हैं।

जिस जगह बोर्ड गिरा, वहां कोई दर्शक नहीं था, लेकिन इससे डर गए कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गयी। इसके बाद दर्शकों को दूसरी जगह बैठने के लिए कहा गया। दूसरी ओर इससे दर्शक दीर्घा की छत में दरार भी देखी गयी।

इस मैच की दूसरी में दूसरी पारी बारिश और तूफान के चलते कुछ देर रूकावट हुई तो पहली पारी में 33वें ओवर में आई बारिश के चलते मैच लगभग 29 मिनट रूका रहा।

ये भी पढ़ें : World Cup: ऑस्ट्रेलिया की तीन मैचों में पहली जीत, श्रीलंका की तीसरी हार

गौरतलब है कि होर्डिंग नीचे गिरने से किसी दर्शक को कोई चोट नहीं लगी। इसके बाद ऐलान किया गया कि नीचे बैठे दर्शक ऊपरी ब्लॉक में आ जाएं। फिर दर्शकों के लिए ऊपर के ब्लॉक खोलकर नीचे सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए ताकि कोई नीचे न बैठ सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here