भारतीय टीम में डेब्यू करेंगे राउंडग्लास हॉकी अकादमी के गुरजोत सिंह

0
45
साभार : गूगल

राउंडग्लास हॉकी अकादमी के खिलाड़ी गुरजोत सिंह का चयन एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 18 सदस्यीय भारतीय राष्ट्रीय टीम में हुआ है, जो 8 सितंबर से 17 सितंबर तक हुलुनबुइर, पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना में खेली जाएगी।

गुरजोत सीनियर राष्ट्रीय टीम में डेब्यू करेंगे और वह टीम के इकलौते नए खिलाड़ी होंगे, जिसकी कप्तानी हरमनप्रीत सिंह करेंगे। फॉरवर्ड गुरजोत सिंह, जो जालंधर के नकोदर से आते हैं, जुलाई 2021 से आरजीएचए में प्रशिक्षण ले रहे हैं। वह उस भारतीय टीम में थे जिसने मस्कट, ओमान में आयोजित एफआईएच हॉकी 5s विश्व कप में पांचवां स्थान मिला था।

वह सलालाह, ओमान में आयोजित पुरुष हॉकी 5s एशिया कप 2023 में स्वर्ण पदक विजेता टीम में थे। गुरजोत ने हाल ही में मई में यूरोप का दौरा करने वाली जूनियर टीम में आने के बाद सीनियर टीम में स्थान बनाया है।

ये भी पढ़ें : राउंडग्लास हॉकी अकादमी की पंजाब हॉकी लीग के शीर्ष पर बादशाहत कायम

चयन पर प्रतिक्रिया देते हुए गुरजोत ने कहा, मैं सीनियर राष्ट्रीय टीम के लिए अपना डेब्यू करने को लेकर बेहद उत्साहित और गर्व महसूस कर रहा हूं। देश का प्रतिनिधित्व करना हर हॉकी खिलाड़ी का सपना होता है, और मैं इस सपने को जीने जा रहा हूं। मैं अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलूंगा और अपने वरिष्ठ खिलाड़ियों से बहुत कुछ सीखूंगा।

गत चैंपियन भारत 8 सितंबर को चीन के खिलाफ अभियान शुरू करेगा। 9 सितंबर को जापान, 11 सितंबर को मलेशिया और 12 सितंबर को दक्षिण कोरिया से मुकाबला करेंगे। 14 सितंबर को भारत का सामना पाकिस्तान से होगा, सेमीफाइनल और फाइनल  16 और 17 सितंबर को होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here