एशियाई युवा और जूनियर बॉक्सिंग : कृष पाल ने भारत को दिलाई विजयी शुरुआत

0
318
BFI LOGO
BFI LOGO

नई दिल्ली। जूनियर मुक्केबाज कृष पाल ने बुधवार को जॉर्डन की राजधानी अम्मान में शुरू हुए 2022 एएसबीसी एशियाई युवा और जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप में जीत के साथ भारतीय चुनौती का आगाज किया है। कृष ने 46 किग्रा जूनियर लड़कों के पहले दौर के मैच में उज्बेकिस्तान के सोबिरजोन तस्तानोव को हराया।

पिछले जूनियर नेशनल में मोस्ट प्रॉमिसिंग बॉक्सर चुने गए चंडीगढ़ निवासी कृष ने 4-1 से जीत दर्ज की। अब वह अगले दौर में फिलीपींस के रॉबर्ट मालू से भिड़ेंगे।दोनों मुक्केबाजों के बीच बराबरी का मुकाबला हुआ लेकिन कृष अपने प्रतिद्वंद्वी पर भारी पड़े और अंततः जीत हासिल करने में सफल रहे।

आज रात बाद में दो अन्य भारतीय मुक्केबाज जूनियर एवं ब्वाएज वर्ग में अपने अभियान का आगाज करेंगे। रवि सैनी जहां 48 किग्रा भार वर्ग में संयुक्त अरब अमीरात के अल्सेदरानी अली बादेर से भिड़ेंगे वहीं जान लापुंग 52 किग्रा भार वर्ग के पहले राउंड के मुकाबले में किर्गिस्तान के लासनोव निजामेदीन से का सामना करेंगे।

ये भी पढ़े : 550 से भी ज्यादा कालेज के खेलों में शामिल होगी शतरंज

भारत ने एशियाई युवा और जूनियर चैंपियनशिप के लिए 50 सदस्यीय दल जार्डन भेजा है। इस दल में जूनियर और यूथ दोनों वर्ग के 25-25 मुक्केबाज शामिल हैं।

16 मार्च तक चलने वाले इस महाद्वीपीय आयोजन में जोरदार प्रतिस्पर्धा होनी की उम्मीद है क्योंकि इसमें भारत के अलावा, ईरान, कजाकिस्तान, मंगोलिया, ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान सहित 21 देशों के 352 मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं।

फाइनल 13 और 14 मार्च को खेला जाएगा। दुबई में 2021 में आयोजित एएसबीसी एशियाई युवा और जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप के पिछले संस्करण के दौरान, भारतीय दल ने 14 स्वर्ण सहित 39 पदक जीते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here