प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 : स्वतंत्रता दिवस पर खिलाड़ियों की नीलामी

0
91

मुंबई : प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) 26 जुलाई, 2024 को अपनी 10वीं वर्षगांठ मनाने जा रही है और इस खास मौके पर लीग के आयोजक मशाल स्पोर्ट्स को मुंबई में होने वाली बहुप्रतीक्षित पीकेएल सीजन 11 के खिलाड़ियों की नीलामी की तारीख की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।

मशाल स्पोर्ट्स के मुताबिक नए सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 15 और 16 अगस्त 2024 को होगी। लीग का सफर एक दशक पहले मुंबई में यू मुंबा और जयपुर पिंक पैंथर्स टीमों के बीच हुए रोमांचक मुकाबले के साथ शुरू हुआ था।

मशाल स्पोर्ट्स 15 और 16 अगस्त को मुंबई में सीजन 11 के खिलाड़ियों की करेगा नीलामी 

2 दिसंबर 2023 से 1 मार्च 2024 तक प्रो कबड्डी लीग के दसवें सीजन का सफलतापूर्वक आयोजन करने के बाद, यह लीग 10 सीजन पूरे करने वाली भारत की दूसरी खेल लीग बन गई है।

इसके अलावा, मशाल स्पोर्ट्स ने प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 से पहले एक नया लोगो भी जारी किया है। लोगो में केसरिया और हरा रंग भारतीय तिरंगे का प्रतीक है और यह कबड्डी को देश के गौरवशाली खेल के रूप में दर्शाता है।

प्रो कबड्डी लीग के लीग कमिश्नर अनुपम गोस्वामी ने कहा, “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि प्रो कबड्डी सीजन ग्यारह के लिए खिलाड़ियों की नीलामी इस साल स्वतंत्रता दिवस पर हो रही है।

मशाल स्पोर्ट्स ने सीजन 11 से पहले नए लोगो का किया अनावरण 

कबड्डी कई सहस्राब्दियों से भारत का अनूठा और लोकप्रिय खेल रहा है और अब यह प्रो कबड्डी लीग के रूप में विश्व स्तरीय प्रतिस्पर्धी खेल के तौर पर अपना स्थान बनाता जा रहा है।

यह प्रो कबड्डी के सभी हितधारकों के साथ-साथ एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (एकेएफआई) की देखरेख में देश के कबड्डी पारिस्थितिकी तंत्र के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। हम सीजन ग्यारह प्लेयर ऑक्शन में देशभक्ति के जोश के साथ इस उपलब्धि का जोरदार जश्न मनाएंगे।

ये भी पढ़ें : नोएडा में चार साल बाद प्रो कबड्डी लीग का जोरदार स्वागत

एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (एकेएफआई) के तत्वावधान और मंजूरी के तहत मशाल स्पोर्ट्स और डिज्नी स्टार ने प्रो कबड्डी लीग को भारत में सबसे सफल खेल लीगों में से एक बनाया है।

प्रो कबड्डी लीग ने भारत के स्वदेशी खेल कबड्डी और उसके एथलीटों की छवि को राष्ट्रीय और साथ ही दुनिया भर में बदल दिया है।प्रो कबड्डी लीग में अपने कई खिलाड़ियों की भागीदारी देखने के बाद, कई कबड्डी खेलने वाले देशों ने भी अपने घरेलू कबड्डी प्रोग्राम को मजबूत किया है।

प्रो कबड्डी लीग के सभी लाइव अपडेट के लिए, www.prokabaddi.com पर लॉग ऑन करें, आधिकारिक प्रो कबड्डी ऐप डाउनलोड करें या इंस्टाग्राम, यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर @prokabaddi को फॉलो करें। प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 प्लेयर ऑक्शन का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा और डिज्नी+ हॉटस्टार पर स्ट्रीम किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here