इस वजह से ट्रोलर्स के निशाने पर आई जया बच्चन

0
95
साभार : गूगल

अभिनेत्री और पॉलिटिशियन जया बच्चन संसद में दिए गए बयानों से सुर्खियों में हैं। हाल ही में संसद में राज्यसभा डिप्टी चेयरमैन हरिवंश नारायण सिंह ने उन्हें जया अमिताभ बच्चन बोला था, जिस पर वह भड़क गई थीं। दोबारा संसद में अमिताभ का नाम जोड़े जाने पर जया बच्चन ने नाराजगी जाहिर की है।

हाल ही में संसद में सभापति जगदीप धनखेड़े ने जया बच्चन को संबोधित करते हुए श्रीमती जया अमिताभ बच्चन कहा था। इस पर भड़कते हुए उनसे सवाल किया, सर, क्या आपको अमिताभ का मतलब पता है? इस पर सभापति ने पलटवार कर कहा, बदल लीजिए, मैं बदलवा दूंगा। इस पर उन्होंने कहा, मुझे अपनी शादी और पति के साथ एसोसिएशन पर गर्व है।

जया के जवाब पर सभापति ने कहा, सदस्य गण, जो नाम इलेक्शन सर्टिफिकेट में आता है और जो यहां सबमिट किया जाता है, उसके लिए बदलाव की प्रक्रिया है। इस बदलाव का लाभ मैंने खुद उठाया था 1989 में। बदलाव की प्रक्रिया हर सदस्य के लिए है।

जया ने उन्हें टोकते हुए कहा, नहीं सर, मुझे अपने नाम, अपने पति और उनकी उपलब्धियों पर गर्व है। ये आभा का महत्व है, जो मिट नहीं सकता। मैं बहुत खुश हूं। जया के टोकने पर सभापति उन्हें लगातार चुप करवाते रहे, वो नहीं रुकीं और आगे कहा, ये ड्रामा आप लोगों ने नया शुरू किया है। पहले नहीं था। मेरा मुंह मत खुलवाइए।

सभापति ने सभा को संबोधित कर रहा, मैं आपको बताना चाहता हूं, मैं फ्रांस गया था, मैं नोरमंडी के होटल में गया था। मुझे मैनेजमेंट द्वारा बताया गया था कि हर ग्लोबल आइकन की फोटो वहीं दिखाई जाती है। मैं सीढ़ियों से ऊपर गया, वहां फोटोग्राफ थीं। वहां अमिताभ बच्चन की फोटो थी। ये 2004 की बात है। तो मैम पूरे देश को उन पर गर्व है।

सभापति महोदय ने जब आगे मनोहर लाल खट्टर का नाम लिया, तो जया ने उन्हें टोकते हुए कहा, सर इनके नाम के आगे इनकी पत्नी का नाम भी लगा दीजिए। जया की ये बात सुनकर सभापति हंस पड़े। इस पर उन्होंने कहा, मैं इसके खिलाफ नहीं हूं, लेकिन ये गलत है।

चंद दिनों पहले ही संसद में राज्यसभा डिप्टी चेयरमैन हरिवंश नारायण सिंह ने जया बच्चन को श्रीमती जया अमिताभ बच्चन कहा था। इस पर उन्होंने भड़कते हुए कहा था, सिर्फ जया बच्चन बोलते तो काफी था।

जब उन्हें बताया गया कि उनके डॉक्यूमेंट्स में उनका यही नाम लिखा है, तो एक्ट्रेस ने कहा था, ये जो है कुछ नया शुरू हुआ है कि महिलाएं जो हैं वो अपने पति के नाम से जानी जाएं। उनका कोई अस्तित्व ही नहीं हैं। उनकी कोई उपलब्धि नहीं है अपने में।

जया का बयान सामने आने के बाद से ही उन्हें ट्रोलर्स लगातार ट्रोल कर रहे हैं। बताते चलें कि उन्हें आखिरी बार फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में दिखाई दी थी, जिसमें रणवीर सिंह और आलिया भट्ट लीड रोल में थे।

ये भी पढ़े : फोटोग्राफर पर रौब झाड़ती दिखी जया बच्चन, नेटिज़न्स ने किया ट्रोल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here