बेंगलुरु एफसी, बेंगलुरु सुपर स्ट्राइकर्स एफसी और बेंगलुरु सिटी एफसी ने जीता पीएसडीएल कप

0
87

बेंगलुरु : बेंगलुरु के साउथ यूनाइटेड फुटबॉल क्लब में आयोजित पिरामिड स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लीग के उद्घाटन संस्करण में बेंगलुरु एफसी, बेंगलुरु सुपर स्ट्राइकर्स एफसी और द फुटबॉल पीपल अकादमी ने लीग शील्ड जीती। बेंगलुरु एफसी ने अंडर-11 वर्ग में शील्ड जीती और साथ ही साथ पीएसडीएल कप जीतकर दोहरा ख़िताब हासिल किया।

अंडर-9 वर्ग में बेंगलुरु सुपर स्ट्राइकर्स एफसी ने भी शील्ड और कप दोनों जीतकर दोहरा ख़िताब हासिल किया। अंडर-7 वर्ग में, फुटबॉल पीपल अकादमी ने लीग शील्ड हासिल की लेकिन कप फाइनल में बेंगलुरु सिटी एफसी से हार गई।

बेंगलुरु, बेंगलुरु सुपर स्ट्राइकर्स एफसी, द फुटबॉल पीपल एकेडमी ने जीती पीएसडीएल- 1 की लीग शील्ड

अंडर-11 वर्ग में, बेंगलुरु एफसी लीग में अजेय रही, उसने सभी 14 मैच जीते और 105 के भारी गोल अंतर के साथ 42 अंक हासिल किए, जबकि बेंगलुरु सुपर स्ट्राइकर्स एफसी गोल अंतर के आधार पर बेंगलुरु सिटी एफसी से 36 गोल आगे दूसरे स्थान पर रही। जबकि उसने 36 अंकों के साथ समाप्त भी हुआ।

बेंगलुरु के अनिरुद्ध श्रीकांत 23 गोल करके इस श्रेणी में शीर्ष स्कोरर रहे, जबकि साउथ यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के नीरव एम. मंदाना 18 गोल करके दूसरे स्थान पर रहे।

अंडर-9 वर्ग में, लीग शील्ड के लिए तीन-तरफा लड़ाई थी, कारण बेंगलुरु सुपर स्ट्राइकर्स एफसी, बेंगलुरु एफसी और बेंगलुरु सिटी एफसी प्रत्येक 42 अंकों के साथ पर बराबरी पर थे।

अंत में, बेंगलुरु सुपर स्ट्राइकर्स ने गोल अंतर पर शील्ड हासिल की, जबकि बेंगलुरु एफसी दूसरे स्थान पर रही, उसके बाद बेंगलुरु सिटी एफसी रही।

ए3 सॉकर्स के अटैकर टी. देवराजन चेलैया 28 गोल के साथ श्रेणी में शीर्ष स्कोरर थे, जबकि बैंगलोर सिटी एफसी के खिलाड़ी डेविड एलेक्स ने 24 गोल करके शीर्ष स्कोरर चार्ट में दूसरा स्थान हासिल किया।

ये भी पढ़ें : गौतमबुद्ध नगर का दबदबा, सब जूनियर व जूनियर दोनों वर्गो में फिर बना ओवरऑल चैंपियन

फुटबॉल पीपल अकादमी को अंडर-7 वर्ग में केवल एक हार का सामना करना पड़ा । टीम ने 33 अंकों और 45 के गोल अंतर के साथ लीग शील्ड हासिल की, उसके बाद 29 अंकों के साथ बेंगलुरु सिटी एफसी दूसरे स्थान पर रही।

महेश राज यूनाइटेड एफसी 22 अंकों के साथ लीग में तीसरे स्थान पर रहा। बेंगलुरु सिटी एफसी के रनीश सचिन हेगड़े ने 12 मैचों में 37 गोल किए और उन्हें शीर्ष स्कोरर चुना गया, जो फुटबॉल पीपल अकादमी के निर्वाण श्रीराम चिंताला से 12 अधिक है, जिन्होंने 25 गोल किए।

पीएसडीएल कप के फाइनल में बेंगलुरु एफसी ने बेंगलुरु सुपर स्ट्राइकर्स एफसी को 3-0 से हराकर अंडर-11 वर्ग का कप जीता, जबकि बेंगलुरु सुपर स्ट्राइकर्स एफसी की अंडर-9 टीम ने सीनियर वर्ग में बेंगलुरु एफसी से मिली हार का बदला लिया। उसने पीएसडीएल कप फाइनल में बेंगलुरु एफ़सी पर 2-1 के साथ जीत हासिल की।

अंडर-7 कप शील्ड विजेताओं के फाइनल में, फुटबॉल पीपल अकादमी अपना डबल पूरा नहीं कर सकी और कप फाइनल में बेंगलुरु सिटी एफसी के खिलाफ 4-1 से हार गई।

पीएसडीएल में तीन श्रेणियों में कुल 38 टीमों ने हिस्सा लिया था। मैच राउंड-रॉबिन प्रारूप में खेले गए, जिसमें टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की थी।

लीग के अंत में, सबसे अधिक अंक वाली टीम को पीएसडीएल लीग शील्ड विजेता घोषित किया गया। फिर प्रत्येक श्रेणी में शीर्ष आठ टीमें नॉकआउट दौर के लिए क्वालीफाई हुईं, जहां पीएसडीएल कप विजेताओं का फैसला किया गया।

प्रतियोगिता में कुल 360 खिलाड़ियों ने भाग लिया, जिसमें अंडर-11 वर्ग में 180, अंडर-9 वर्ग में 140 और अंडर-7 वर्ग में 40 खिलाड़ी शामिल थे।

लीग को कई प्रमुख ब्रांडों से समर्थन प्राप्त हुआ। साउथ यूनाइटेड फुटबॉल क्लब, जिसने मैचों की मेजबानी की, वेन्यू पार्टनर था, जबकि फ़ुट्रैक्स परफॉर्मेंस एनालिटिक्स पार्टनर था। लीग के सांख्यिकी भागीदार के रूप में व्हिसल और तकनीकी भागीदार के रूप में द राइट प्लेयर स्पोर्ट्स (टीआरपी स्पोर्ट्स) थे।

पिरामिड स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लीग के उद्घाटन सत्र का आयोजन पिरामिड स्पोर्ट्स द्वारा किया गया था और इसका उद्देश्य जमीनी स्तर पर बच्चों को प्रतिस्पर्धी माहौल में मैच का अनुभव प्रदान करना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here