प्रदीप एवं कपिल के बीच बराबर रही सबसे बड़ी कुश्ती, देखे रिपोर्ट

0
162

लखनऊ। गोरखपुर के प्रदीप एवं दिल्ली के कपिल के बीच 39वां जयकरन पहलवान, उस्मान खां व कंवरजीत सिंह स्मारक कुश्ती प्रतियोगिता में खेली गयी सबसे बड़ी कुश्ती बराबर रही। आरडीएसओ रेलवे स्टेडियम, आलमबाग में रविवार 25 दिसंबर को आयोजित इस कुश्ती प्रतियोगिता में ये मुकाबला 21,000 रुपए व एक ईनामी गुर्ज पर हुआ।

39वां जयकरन पहलवान, उस्मान खां व कंवरजीत सिंह स्मारक कुश्ती प्रतियोगिता

इसमें दोनों के बीच काफी तगड़ा मुकाबला हुआ। इस रोमांचक टक्कर में अंत तक विजेता का फैसला नहीं हो सका जिसके बाद निर्णायको ने मुकाबला बराबरी पर घोषित कर दिया।

दूसरी ओर इस दौरान महिला पहलवानों की भी कुश्तियां हुई जिसमे महिला कुश्ती के 50 किग्रा वर्ग में हरदोई की सविता ने प्रयागराज की पारूल को हरा कर अपने वर्ग में चैंपियनशिप जीती। आज पुरुष वर्ग में हुए मुकाबलों में सार्थक ने आदित्य पहलवान को, मेरठ के सलमान ने लखनऊ के अंकित को हराया।

उन्नाव के सुलखान ने गोरखपुर के आकाश को, गोरखपुर के सचिन ने नीलमथा के आशीष यादव को, अमरूदहीबाग के अभिषेक ने खलीलाबाद के अनुराग को, अमरूदहीबाग के कुलदीप ने खलीलाबाद के रघुराज को, मेरठ के पुष्कर ने हरियाणा के अमित को, उन्नाव के अभिषेक ने बिहार के राहुल को, उन्नाव के दिलीप ने नन्दिनी नगर के तेजेश्वर को, मेरठ के सौरभ ने लखनऊ के हर्ष मिश्रा को, दिल्ली के गौरव ने अमरूदहीबाग के आशीष को, दिल्ली के यशवीर ने आलमबाग के अजय को, अमरूदहीबाग के मोनू ने खलीलाबाद के शुभम को और अमरूदहीबाग के जितेन्द्र ने हरियाणा के दीपक को हराया।

कुश्ती प्रतियोगिता एवं लंगर समिति के अध्यक्ष रमेश पहलवान ने बताया कि कुश्ती प्रतियोगिता का उद्घाटन आरडीएसओ के महानिदेशक संजीव भूटानी ने किया । दूसरी ओर समापन पूर्व विधायक (कैंट) सुरेश चंद्र तिवारी ने किया।

कुश्ती प्रतियोगिता में अतिविशिष्ट अतिथि के रूप में डायरेक्टर विजय गर्ग, निदेशक दूरसंचार आरडीएसओ,. श्री विराज दास गुप्ता, श्रीमती अर्पणा यादव, डॉ.गुरमीत सिंह, पार्षद देवेंद्र सिंह यादव (एडवोकेट) उर्फे जीतू यादव, पार्षद गिरीश मिश्रा, नीलम शर्मा, गजेन्द्र मणि त्रिपाठी, परशुराम (एडवोकेट) व प्रताप सिंह (एडवोकेट) ने पहलवानों को पुरस्कार वितरित किये।

ये भी पढ़ें : लखनऊ ने लीग राउंड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीती ऑल इंडिया मीडिया प्रीमियर लीग

कुश्ती प्रतियोगिता में आये सभी अतिथिगण का स्वागत कुश्ती प्रतियोगिता एवं लंगर समिति के उपाध्यक्ष रवि अवस्थी एवं महामंत्री अभय सिंह अप्पी (एडवोकेट) ने किया। सभी अतिथियों को अशोक कुमार तिवारी ने धन्यवाद दिया। दंगल एवं लंगर समिति के अध्यक्ष रमेश पहलवान ने बताया कि इस प्रतियोगिता में लगभग 100 पहलवानों ने भाग लिया।

कुश्ती प्रतियोगिता में आये हुए उत्तर प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के चेयरमैन विराज सागर दास ने बताया कि अगले वर्ष अपने पिता स्व.अखिलेश दास की स्मृति में एक ट्रॉफी पर कुश्ती कराएंगे। कुश्ती प्रेतियोगिता में आये डॉ.पीआर मिश्रा (वरिष्ठ आर्थोपैडिक सर्जन) ने दंगल समिति को एक मैट देने की घोषणा की। तेजपाल सिंह कोहली ने आलमबाग की जनता को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here