विवादों में फंसी बॉर्डर 2, प्रोड्यूसर भरत शाह ने जारी की नोटिस

0
53
साभार : गूगल प्रोड्यूसर भरत शाह

फिल्म बॉर्डर के सीक्वल की घोषणा 2024 में जेपी दत्ता कर चुके हैं। इस फिल्म का पहला पार्ट 1997 में रिलीज हुआ था, जिसने सिनेमाघरों में तबाही मचा दी थी।

© Complete Cinema

फिल्म का काम धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है, ये फिल्म विवादों में भी फंस गई है। भरत शाह इस फिल्म के पहले पार्ट के फाइनेंसर ने एक पब्लिक नोटिस जारी किया है, जिससे रिलीज से पहले ही परेशानी में आ गई है।

दरअसल, जेपी दत्ता के खिलाफ कंप्लीट सिनेमा मैगजीन में एक पब्लिक नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में फिल्म प्रोड्यूसर भरत शाह कहा कि बॉर्डर फिल्म के सारे राइट्स उनके पास हैं। 21 नवंबर 1994 में दोनों पार्टियों के बीच इस बात को लेकर एग्रीमेंट हुआ था, दोनों के बीच सहमति लंबे समय तक नहीं चली और तय किया गया कि बॉर्डर का प्रॉफिट आधा आधा बांटा जाएगा।

फिल्म की आर्थिक स्थिति को लेकर भरत शाह को रूबरू करवाया जाएगा। नोटिस में आरोप लगाते हुए कहा गया कि जेपी दत्ता ने इन शर्तों को नहीं माना और न ही फाइनेंसियल कंडीशन और प्रोफिट्स के बारे में कोई जानकारी दी गई।

इसी वजह से भरत शाह ने 2014 में बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। ये केस कोर्ट में चल रहा है। अब भारतीय फिल्म और टीवी प्रोड्यूसर काउंसिल में शिकायत की।

बता दें कि 2021 में भरत शाह ने एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने खुलासा किया था कि उन्हें फिल्म को लेकर कोई भी जानकारी नहीं है। उन्हें उनका शेयर तक मिला था, जब फिल्म के राइट्स सोनी को बेच दिए गए थे, बाद में उन्हें कुछ नहीं दिया गया।

ये भी पढ़े : 27 साल बाद बॉर्डर 2 का ऐलान, बनेगी सबसे बड़ी वॉर फिल्म

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here