यूपी की बालिकाओं को राष्ट्रीय सब जूनियर हॉकी में कांस्य पदक

0
363

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सब जूनियर महिला हॉकी टीम ने इंफाल (मणिपुर) में चल रही 12वीं हॉकी इंडिया सब जूनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतते हुए अपना अभियान समाप्त किया। रविवार को खुमार लंपाक हॉकी स्टेडियम में खेले गए तीसरे-चौथे स्थान के मैच में उत्तर प्रदेश हॉकी ने हॉकी मध्य प्रदेश को 3-0 से पराजित  किया।

12वीं हॉकी इंडिया सब जूनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप

इस मैच में यूपी की लड़कियों ने शुरू से ही अपना दबदबा बना लिया और प्रतिद्वंद्वी को गोल करने के मौके नहीं दिए। यूपी से पुष्पांजलि सोनकर ने चौथे मिनट में ही प्रतिद्वंद्वी के डिफेंस को भेदते हुए पहला गोल दागा। इसके बाद उत्तर प्रदेश से मनीषा पटेल ने पांचवें मिनट में गोल दाग टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।

पहले हॉफ में उत्तर प्रदेश 2-0 से आगे रहा हालांकि मध्य प्रदेश के डिफेंस ने उन्हें गोल करने नहीं दिया। इसी बीच पूर्णिमा यादव ने 58वें मिनट में तेजी से आगे बढ़ कर करारा शॉट खेलते हुए यूपी की बढत 3-0 कर दी जो अंत तक कायम रही। अंत में यूपी ने इसी स्कोर की जीत से कांस्य पदक अपने नाम कर लिया।

ये भी पढ़े : उत्तर प्रदेश ने अपने नाम किया राष्ट्रीय सब जूनियर हॉकी का खिताब

इससे पहले शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल में हॉकी झारखंड ने उत्तर प्रदेश को 2-1 से मात दी थी जिसके बाद यूपी की खिलाड़ी आज कांस्य पदक का मुकाबला खेलने उतरी थी।  वहीं सेमीफाइनल तक के सफर में भी यूपी ने शानदार प्रदर्शन किया था।

इसमें यूपी ने पहले लीग मैच में गुजरात को 21-0 से पराजित करने के बाद छत्तीसगढ़ को 8-2 से हरा कर क्वार्टर फाइनल में इंट्री की। फिर चंडीगढ़ को एकतरफा 5-0 से मात देकर सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित किया था। यूपी टीम के मुख्य कोच राशिद अजीज और सहायक कोच मुकुल लाल शाह थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here