कैडेट सार्जेंट प्रकाशिनी सिंह ने भारतीय वायु सेना अकादमी के कैंप में लिया हिस्सा

0
53

लखनऊ। 5 यूपी एयर स्क्वाड्रन एनसीसी, लखनऊ की कैडेट सार्जेंट प्रकाशिनी सिंह ने भारतीय वायु सेना अकादमी हैदराबाद में सफलतापूर्वक वार्षिक कैम्प में भाग लिया। यह कैंप 19 जून से 2 जुलाई तक हैदराबाद स्थित वायुसेना अकादमी में आयोजित किया गया था।

लखनऊ विश्वविद्यालय की स्नातक द्वितीय वर्ष की छात्रा सार्जेन्ट प्रकाशिनी सिंह ने इस कैंप में लखनऊ ग्रुप मुख्यालय और 5 यूपी एयर स्क्वाड्रन एनसीसी का प्रतिनिधित्व किया। इस कैम्प में पूरे देशभर से एयर विंग के 50 एनसीसी कैडेटों ने भाग लिया।

ये भी पढ़ें : राष्ट्रीय एथलीट और साइकिल चालक आशा मालवीय को किया सम्मानित 

उत्तर प्रदेश एनसीसी निदेशालय से तीन कैडेटों ने इस कैंप में भाग लिया जिसमें लखनऊ, आगरा एवं कानपुर एनसीसी ग्रुप मुख्यालयों से एक – एक कैडेट शामिल थे। इस दौरान कैडेटों को ड्रिल, पीटी, योगा एवं एसएसबी और फलाईंग से सम्बन्धित प्रशिक्षण दिया गया।

इस कैंप के आयोजन का उद्देश्य एनसीसी कैडेटों को वायुसेना अकादमी द्वारा वायुसेना अधिकारियों को दी जा रही सैन्य प्रशिक्षण से रूबरू कराना था।

इससे वे भी सशस्त्र बलों में एक सैन्य अधिकारी के रुप में शामिल होकर राष्ट्र सेवा कर सकेंगे। एएनओ नीतू सिंह और एएनओ साधना सिंह भी कैडेट सार्जेंट प्रकाशिनी के साथ कैंप दौरे पर वायु सेना अकादमीे पहुंची थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here